scriptरात्रि चौपाल में खुला समस्याओं का पिटारा, छलक उठा दर्द | The box of problems opened at the night meeting, pain overflowed | Patrika News
जैसलमेर

रात्रि चौपाल में खुला समस्याओं का पिटारा, छलक उठा दर्द

जैसलमेर जिला कलक्टर प्रतापसिंह ने दरबारी का गांव में गुरुवार शाम को आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को इसके निराकरण करने के निर्देश दिए।

जैसलमेरJul 05, 2024 / 08:27 pm

Deepak Vyas

jsm n
जैसलमेर जिला कलक्टर प्रतापसिंह ने दरबारी का गांव में गुरुवार शाम को आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को इसके निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीणजनों से क्षेत्र की पानी व बिजली आपूर्ति व्यवस्था का भी फीडबैक लिया। रात्रि चौपाल में जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार चौधरी, उपखण्ड अधिकारी पवन कुमार के साथ ही विभागीय अधिकारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। रात्रि चौपाल के दौरान डाबला के वार्ड पंच मुरलीधर ने वार्ड नम्बर 01 में क्षतिग्रस्त विद्युत पोल की जगह नए विद्युत पोल लगाने, नेपालसिंह जोधा एवं जोधा के ग्रामीणों ने गांव में विद्युत वॉल्टेज में सुधार लाने के संबंध में प्रार्थना.पत्र जिला कलक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया। जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के अभियंता को कहा कि जोधा में पर्याप्त वॉल्टेज के साथ विद्युत आपूर्ति कराएं, वहीं डाबला में क्षतिग्रस्त विद्युत पोल की जगह नए पोल लगाएं। रात्रि चौपाल में प्रधानाचार्य राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ने विद्यालय में बालिकाओं के लिए शौचालय का निर्माण कराने एवं स्वीकृत टांके का कार्य प्रारंभ कराने के संबंध में प्रार्थना-पत्र दिया। इस संबंध में जिला कलक्टर ने ग्राम पंचायत के माध्यम से शौचालय निर्माण कराने एवं टांके का कार्य चालू कराने के निर्देश दिए। यहां पर ग्रामीणों ने दरबारी का गांव गोचर भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने एवं वहां पर पंचायत के माध्यम से पौधरोपण कराने के संबंध में बात कही। जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारी को इस संबंध में जांच कर आवश्यक कार्यवाही कराने के निर्देश दिए।

यहां एडीएम व सीईओ ने सुनी समस्याएं

गुरुवार को ग्राम पंचायत सगरों की बस्ती में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर मुन्नीराम बागडिय़ा ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। रात्रि चौपाल में उप सरपंच ने केशुओं की बस्ती में उप स्वास्थ्य केन्द्र स्वीकृत करानें, कायमदीन ने घरों के उपर से निकल रही विद्युत लाइन को शिफ्टिंग कराने, स्कूल में बालिकाओं के लिए शौचालय का निर्माण कराने, बक्सखां ने विद्यालय में कक्षा कक्ष का निर्माण करवाने व पानी की आपूर्ति सुचारु कराने के सम्बन्ध में प्रार्थना.पत्र पेश किए। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने ग्रामीणों को समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया।इसी प्रकार मुख्य कार्यकारी अधिकारी भागीरथ विश्नोई ने ग्राम पंचायत पूनमनगर में आयोजित रात्रि चौपाल के दौरान ग्रामीणजनों की समस्याओं को सुना।

Hindi News/ Jaisalmer / रात्रि चौपाल में खुला समस्याओं का पिटारा, छलक उठा दर्द

ट्रेंडिंग वीडियो