scriptThe game of Lukaschipi throughout the day, soaked by soaking | दिन भर चला लुकाछिपी का खेल, उमस ने भिगोया | Patrika News

दिन भर चला लुकाछिपी का खेल, उमस ने भिगोया

जैसलमेर में २७.२ एमएम बारिश दर्ज, एक दिन पहले जोरदार बारिश से उत्साहित स्थानीय बाशिंदों को सोमवार को उमस ने बेहाल कर दिया।

जैसलमेर

Published: July 17, 2018 12:30:48 pm

जैसलमेर . एक दिन पहले जोरदार बारिश से उत्साहित स्थानीय बाशिंदों को सोमवार को उमस ने बेहाल कर दिया। स्वर्णनगरी में सुबह से ही आसमान में बादलों ने डेरा डाल दिया। सूर्यदेव व बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा। इस दौरान उमस से स्थानीय बाशिंदों को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान ३६.४ डिग्री दर्ज किया गया। रविवार को हुई बारिश २७.२ एमएम रही।
पोकरण. क्षेत्र में गर्मी व उमस के कारण जन-जीवन प्रभावित हुआ। रविवार को हुई बारिश के बाद रात भर हवाएं चलती रही। सोमवार सुबह से ही गर्मी व उमस का मौसम बना हुआ था। दोपहर में तापमान में बढोतरी दर्ज की गई। हालांकि दिन भर आसमान में बादलों की आवाजाही से मौसम धूप छांव का बना रहा, लेकिन गर्मी व उमस के चलते आम जनजीवन प्रभावित हुआ। (का.सं.)
jaisalmer news
jaisalmer news
नहीं हुई निकासी, घरों के आगे जमा हुआ पानी
लाठी. क्षेत्र के चाचा गांव में रविवार को हुई बारिश ने सडक़ व पुलिया निर्माण कार्य की गुणवत्ता की पोल खोल कर रख दी। गौरतलब है कि चाचा गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 के नवीनीकरण व विस्तार के दौरान विद्यालय के पास पुलिए का निर्माण करवाया गया है, ताकि बारिश के दौरान पानी की निकासी हो सके। रविवार को हुई बारिश के दौरान इस पुलिया से पानी की निकासी नहीं हो पाई तथा पानी घरों के आगे जमा हो गया। ऐसे में ग्रामीणों को परेशानी हुई। (नि.सं.)
मोहनगढ़ की बिजली 25 घंटे बाद सुचारू
मोहनगढ़. क्षेत्र में रविवार को साढ़े चार बजे आंधी के आने के साथ ही कस्बे की बिजली गुल हो गई। तेज आंधी व बारिश के चलते रविवार रात्रि में बिजली बहाल नहीं हो पाई। सोमवार सुबह जल्दी ही बिजली के सुचारू होने की ग्रामीण आस लगाए बैठे थे, लेकिन 33 केवी की लाइन में फॉल्ट के आने से पूरे दिन बिजली बहाल नहीं हो पाई। विद्युत निगम के अधिकारी व कर्मचारी भी पूरे दिन विद्युत व्यवस्था को सुचारू करने में जुटे रहे। विद्युत निगम के कर्मियों ने दोपहर दो बजे के करीब एक बार बिजली को शुरू कर दिया। करीब 15 मिनट में बिजली फिर गुल हो गई। दिन भर बिजली गुल रहने से ग्रामीणों का जीना दुश्वार हो गया। बिजली के अभाव में ग्रामीण दिन पसीने से भीगते नजर आए। घरों लगे इन्वर्टर भी जवाब दे गए। मोबाइल भी डिस्चार्ज होने से बंद हो गए। करीब 25 घंटे बाद बिजली बहाल हो पाई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

मुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...दिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आएIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : 16 ओवर के बाद हैदराबाद 2 विकेट के नुकसान पर 164 रन पर, त्रिपाठी ने बनाया शानदार अर्धशतकहिमाचल प्रदेश: सीएम जयराम ने किया एलान, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच करेगी CBIज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.