scriptप्रचंड गर्मी से बढ़ रहा पारा, सूख रहा जलस्रोतों का पानी सारा | The temperature is rising, the water in all the water sources is drying up, | Patrika News
जैसलमेर

प्रचंड गर्मी से बढ़ रहा पारा, सूख रहा जलस्रोतों का पानी सारा

रामदेवरा क्षेत्र के तालाबों और नाडियो का जलस्तर प्रचंड गर्मी की वजह से लगातार नीचे जा रहा है। ऐसे में ग्रामीणों क्षेत्र में पशुओं को इन जल संग्रहण वाले स्थानों पर पानी पीने के लिए जाने के दौरान कीचड़ के दल दल से सामना करना पड़ रहा है। कई बार पशु इन कीचड़ में फसने के बाद खुद बाहर ही नही निकल पाते हैं।

जैसलमेरMay 25, 2024 / 08:37 pm

Deepak Vyas

रामदेवरा क्षेत्र के तालाबों और नाडियो का जलस्तर प्रचंड गर्मी की वजह से लगातार नीचे जा रहा है। ऐसे में ग्रामीणों क्षेत्र में पशुओं को इन जल संग्रहण वाले स्थानों पर पानी पीने के लिए जाने के दौरान कीचड़ के दल दल से सामना करना पड़ रहा है। कई बार पशु इन कीचड़ में फसने के बाद खुद बाहर ही नही निकल पाते हैं। क्षेत्र के ग्रामीणों क्षेत्र में समीपवर्ती मावा गांव है, जहां शिवराज नाडी पर गांव का पशुधन अपनी प्यास बुझाने जाता है। इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी से इस नाडी का काफी जल स्तर सूख गया है। अब सिर्फ पेंदे के आस- पास ही पानी बचा हुआ है, जिसे पीने के लिए जाने वाला पशु धन नाडी के कीचड़ में फंस जाता है।

जीएलआर में नही पानी तो पशु खेली भी सूखी

मावा गांव में बनी जीएलआर के पानी के अभाव में सूखी होने से पास बनी पशु खेली भी सूखी पड़ी हैं। जिसके कारण पशुओं को भीषण गर्मी में पीने के पानी के लिए नाड़ी की तरफ जाना पड़ता हैं।

Hindi News/ Jaisalmer / प्रचंड गर्मी से बढ़ रहा पारा, सूख रहा जलस्रोतों का पानी सारा

ट्रेंडिंग वीडियो