scriptचोर गिरोह का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों ने कबूली कई वारदातें | Thieves gang busted, three accused arrested, accused confessed to several crimes | Patrika News
जैसलमेर

चोर गिरोह का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों ने कबूली कई वारदातें

सांकड़ा पुलिस ने क्षेत्र में विद्युत ट्रांसफार्मर, केबल व पाइप चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपियों ने अन्य भी कई वारदातें कबूल की है।

जैसलमेरJun 20, 2024 / 08:14 pm

Deepak Vyas

pokaran
सांकड़ा पुलिस ने क्षेत्र में विद्युत ट्रांसफार्मर, केबल व पाइप चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपियों ने अन्य भी कई वारदातें कबूल की है। सांकड़ा पुलिस के अनुसार 18 जून को प्रतापपुरा खेलाणा निवासी जालमसिंह पुत्र अर्जुनसिंह ने रिपोर्ट पेश की थी कि प्रतापपुरा गांव की सरहद में स्थित उसके नलकूप से गत 25 फरवरी को अज्ञात चोरों ने पानी का पंप, बूस्टर व 860 फीट केबल चोरी कर ली थी। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। क्षेत्र में नलकूपों पर और विद्युत ट्रांसफार्मर से हो रही चोरी की वारदातों को लेकर पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी के निर्देशानुसार सांकड़ा थानाधिकारी उगमराज सोनी के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक प्रतापाराम, हेड कांस्टेबल आसूराम, फतेहसिंह, गणपतसिंह, सुजानसिंह, कांस्टेबल बाबूलाल, सवाईसिंह, थानाराम, मूलदान, भोपालसिंह, जोगाराम, राणाराम, किशोरकुमार, बृजेशकुमार, रतनाराम, भोमसिंह, राणसिंह, झंडाराम व डीसीआरबी के हेड कांस्टेबल भीमरावसिंह की टीम का गठन किया गया। टीम ने आसूचना संकलन कर आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की। पुलिस ने विद्युत ट्रांसफार्मर, केबल, जल जीवन मिशन के पाइप चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर आरोपी सांकड़ा के रायधनखां की ढाणी निवासी नवाबखां पुत्र मीरखां, जोधपुर के देचू थानाक्षेत्र के कानोडिया निवासी साबिरखां पुत्र कायमखां, देचू क्षेत्र के कलाऊ निवासी कोजेखां पुत्र मिश्रीखां को दस्तयाब किया। जिन्हें पूछताछ केे बाद गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने 50 लाख रुपए की कीमत का सामान चोरी करना स्वीकार किया।

इन वारदातों को कबूला

पूछताछ में आरोपियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर गत एक वर्ष में जैसलमेर व जोधपुर में सरकारी, घरेलू व कृषि कनेक्शन के लगे 25-30 विद्युत ट्रांसफार्मर चोरी करना स्वीकार किया। जिनकी बाजार कीमत करीब 15 लाख रुपए है। साथ ही जैसलमेर जिले में जल जीवन मिशन के तहत चल रहे सरकारी कार्यों से करीब एक हजार मीटर पाइप चोरी की वारदात भी कबूल की है। जिसके माल की कीमत करीब 10 लाख रुपए है। इसी प्रकार आरोपियों ने साथियों के साथ मिलकर किसानों के नलकूपों से केबल, मोटरपंप, स्टार्टर चोरी करने की कई वारदातें स्वीकार की। जिसकी बाजार कीमत करीब पांच लाख रुपए है।

Hindi News/ Jaisalmer / चोर गिरोह का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार, आरोपियों ने कबूली कई वारदातें

ट्रेंडिंग वीडियो