script10 हजार की रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी को ACB ने दबोचा, जानिए क्यों मांग रहा था रिश्वत | village development officer arrested for taking bribe in jaisalmer | Patrika News
जैसलमेर

10 हजार की रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी को ACB ने दबोचा, जानिए क्यों मांग रहा था रिश्वत

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जैसलमेर ( ACB ) ने जिले की सम पंचायत समिति के अंतर्गत आने वाली बैरसियाला ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी को 10 हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार ( village development officer arrested ) किया है। एसीबी ने चार दिन पहले 3 जनवरी को इगांनप के वरिष्ठ सहायक को 500 रुपए की रिश्वत ( ACB Action In Jaisalmer ) लेने के दौरान पकड़ा था।

जैसलमेरJan 07, 2020 / 06:45 pm

abdul bari

village development officer arrested for taking bribe in jaisalmer

village development officer arrested for taking bribe in jaisalmer

जैसलमेर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जैसलमेर ( ACB ) ने जिले की सम पंचायत समिति के अंतर्गत आने वाली बैरसियाला ग्राम पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी को 10 हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ गिरफ्तार ( village development officer arrested ) किया है। एसीबी ने चार दिन पहले 3 जनवरी को इगांनप के वरिष्ठ सहायक को 500 रुपए की रिश्वत ( ACB action in jaisalmer ) लेने के दौरान पकड़ा था। इस तरह से साल की शुरुआत के एक सप्ताह में ही एसीबी ने दो भ्रष्ट सरकारी कर्मचारियों को धर पकडऩे में सफलता हासिल की है।
आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू ( VDO taking bribe )

मंगलवार को पकड़े गए ग्राम विकास अधिकारी पर आरोप है कि उसने 10 हजार रुपए की रकम प्रधानमंत्री आवास योजना में स्वीकृत शुदा आवास की किश्त का भुगतान करवाने के एवज में ली थी। एसीबी टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है।
15 हजार मांगे थे

एसीबी के उपअधीक्षक अनिल पुरोहित ने बताया कि बैरसियाला पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने आवास की किश्त का भुगतान करवाने के एवज में 15 हजार रुपए की मांग की थी। इसकी शिकायत एसीबी में परिवादी खेत सिंह ने गत दिनों दर्ज करवाई। परिवादी के अनुसार ग्राम विकास अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने किश्त का भुगतान करवाने के लिए 15 हजार की मांग की थी। बातचीत के बाद वह 10 हजार रुपए लेने पर राजी हो गया। पुरोहित ने बताया कि शिकायत का सत्यापन करवाने के बाद एसीबी की टीम ने मंगलवारको जैसलमेर मुख्यालय स्थित पंचायत समिति सम कार्यालय के आगे ग्राम विकास अधिकारी राजीव कुमार को पकडकऱ उसके जैकेट की जेब में रखी 10 हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ उसे गिरफ्तार किया।

Home / Jaisalmer / 10 हजार की रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी को ACB ने दबोचा, जानिए क्यों मांग रहा था रिश्वत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो