कांटोल में 15 लाख की चोरी का खुलासा, 3 को पकड़ा

कांटोल में 15 लाख की चोरी का खुलासा, 3 को पकड़ा
15 lakhs of theft in Cantole Sanchore, 3 arrested

Dharmendra Ramawat | Publish: Nov, 04 2018 04:36:50 PM (IST) | Updated: Nov, 04 2018 04:36:51 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

आरोपियों के कब्जे से नगदी, जेवरात व चोरी की रकम से खरीदी की गई कार भी बरामद

सांचौर. सांचौर पुलिस ने शनिवार को क्षेत्र के कांटोल गांव में हुई चोरी की बड़ी वारदात का खुलासा कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं उनके कब्जे से चोरी का माल और चोरी की रकम से खरीदी गई कार भी बरामद की है। एसपी विकासकुमार शर्मा के निर्देशन में नकबजनी की रोकथाम व आरोपियों की धरपकड़ को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत एएसपी बींजाराम मीणा, सांचौर डीएसपी ओपी उज्ज्वल व सांचौर थाना प्रभारी विकासकुमार शर्मा के निर्देशन में टीम गठित की गई। पुलिस के अनुसार कांटोल निवासी मफगिरी गोस्वामी के घर के ताले तोड़कर अज्ञात चोरों ने सोने-चांदी के जेवरात व साढ़े आठ लाख रुपए नगद चुरा लिए थे। वारदात की गम्भीरता को देखते हुए उपनिरीक्षक लालाराम मय जाब्ते के नेतृत्व में टीम ने तकनीकी सहायता से गांव में जांच पड़ताल की तो इस मामले में शातिर नकबजन मूंगाराम (मूंगिया) उर्फ मांगीलाल देवासी की गैंग की ओर से अंजाम देने का सुराग हाथ लगा। जिस पर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उपनिरीक्षक लालाराम, कांस्टेबल जगदीशकुमार, कैलाश कुमार व तकनीकी सहायता के लिए एसपी कार्यालय से त्रिलोकसिंह को टीम में शामिल किया गया। टीम ने वारदात के मुख्य आरोपी मूंगाराम उर्फ मूंगिया उर्फ मांगीलाल पुत्र भारताराम देवासी निवासी कांटोल, गैंग के अन्य सदस्य पूनमाराम पुत्र हरचंदराम देवासी निवासी कांटोल, जयराम पुत्र रामसुख गायणा निवासी अरणाय हाल सिद्धी विनायक नगर 3 कुड़ी भगतासनी जोधपुर को दस्तयाब किया। आरोपितों से पूछताछ पर मूंगाराम व उसके साथियों ने कांटोल की वारदात अंजाम देना स्वीकारा। वहीं चुराई गई राशि, जेवरात व माल बरामद किया। इस दौरान आरोपियों के कब्जे से करीब ३ लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद किए गए।
अन्य जगह चोरी की फिराक में थे आरोपी
पुलिस टीम की ओर से कांटोल में हुई इस बड़ी चोरी की वारदात को लेकर आरोपितयों की तलाश शुरू की गई। तकनीकी सहायता से पुलिस इन आरोपितों तक पहुंची और उन्हें गिरफ्तार किया। पूछताछ में सामने आया ये आरोपी सुमेरपुर व रेवदर के बीच चोरी की फिराक में थे। जिन्हें पुलिस ने पहले ही दबोच लिया।
चोरी की रकम से खरीदी कार
कांटोल में चोरी की वारदात के बाद आरोपितों ने चुराई राशि से एक कार भी खरीदी। इसी कार से वे अन्य जगह चोरी की फिराक में थे। ऐसे में पुलिस ने चोरी के रुपयों से खरीदी गई कार व बची हुई २ लाख २० हजार की नगद राशि बरामद की। वहीं आरोपियों के कब्जे से चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले औजार भी बरामद किए गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned