scriptRajasthan News: रात 2 बजे आई बारिश ने दिया बड़ा झटका, बाड़े में एक के बाद एक मरती गईं इतनी भेड़ें | 37 sheep died due to electric shock in Jalore, Rajasthan | Patrika News
जालोर

Rajasthan News: रात 2 बजे आई बारिश ने दिया बड़ा झटका, बाड़े में एक के बाद एक मरती गईं इतनी भेड़ें

Rajasthan News: भेड़ों की आवाज से पशुपालक कानाराम बाहर आया, तब तक एक-एक कर 37 भेड़ों की मौत हो चुकी थी

जालोरJun 23, 2024 / 01:06 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan News: जालोर की बागोड़ा तहसील क्षेत्र के नरसाणा गांव में बारिश होने से एक क्षतिग्रस्त विद्युत पोल में करंट आने से भेड़ों के बाड़े के बंधी लोहे की जाली खंभे के संपर्क में आ गई, जिससे जाली में करंट फैलने से एक के बाद एक 37 भेड़ों की मौत हो गई। नरसाणा गांव में पशुपालक कानाराम पुत्र रायमल देवासी अपने घर के पास ही भेड़ों को रखने के लिए बाड़ा कर रखा है, जिसमें भेड़ों को निकालने के लिए दरवाजे की जगह लोहे के तार से बनी जाली लगा रखी थी। जाली बिजली के पोल को टच करती है और पोल ऊपर से क्षतिग्रस्त होने से अंदर लगे लोहे के सरिये बाहर निकल आए हैं।
शुक्रवार की रात करीब 2 बजे अचानक बारिश होने से लोहे के सरिए में करंट फैल गया, जो कि जाली तक पहुंच गया और भेड़ें करंट की चपेट में आ गईं। भेड़ों की आवाज से पशुपालक कानाराम बाहर आया, तब तक एक-एक कर 37 भेड़ों की मौत हो चुकी थी। भेड़ों के मेमने अलग अलग बंधे होने से बच गए। हादसे की जानकारी मिलने के बाद नरसाणा ग्राम पंचायत सरपंच कमला देवी मेघवाल, जोगसिंह, पटवारी मोनी कुमार, डिस्काम जेईएन, पशु धन सहायक दिनेश कुमार विश्नोई, ग्राम विकास अधिकारी अमरा राम पुरोहित ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर मुआवजा के लिए रिपोर्ट बनाई गई है।

आसमान में छाया रहा घटाटोप, नहीं बरसे बादल

भीनमाल क्षेत्र में शनिवार को सुबह से ही गर्मी व उमस से लोग बेहाल रहे। इसके अलावा आसमान में छितराए बादल भी छाए। दोपहर बाद आसमान में काली घटाएं भी उमड़ी। भयंकर गर्मी का प्रकोप झेल रहे लोगों को काली घटाओं से बरसात होने की उमीद थी, लेकिन बादल नहीं बरसे। दोपहर बाद आसमान में काली घटाएं उमड़ने व ठण्डी हवा चलने से लोगाें को गर्मी से राहत मिली।

मौसम में घुली ठंडक, गर्मी से मिली राहत

जालोर जिले में शुक्रवार रात्रि और शनिवार शाम को बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। गर्मी व उमस से परेशान हो रहे लोगों को बारिश होने पर गर्मी से राहत मिली। जिले में शुक्रवार देर रात को कई स्थानों पर बारिश हुई। वहीं जिला मुख्यालय पर शनिवार को दिनभर तेज गर्मी व उमस के बाद शाम को बारिश होने से मौसम खुशगवार हो गया। बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

Hindi News/ Jalore / Rajasthan News: रात 2 बजे आई बारिश ने दिया बड़ा झटका, बाड़े में एक के बाद एक मरती गईं इतनी भेड़ें

ट्रेंडिंग वीडियो