scriptइंजन फेल होने से टे्रन रद्द, यात्री बोले जब से डेमू शुरू हुआ मुसीबत बढ़ी | Demu canceled due to fail engine in Jalore | Patrika News

इंजन फेल होने से टे्रन रद्द, यात्री बोले जब से डेमू शुरू हुआ मुसीबत बढ़ी

locationजालोरPublished: Jul 22, 2018 10:50:33 am

Submitted by:

Khushal Singh Bati

रेलवे : जोधपुर से जालोर पहुंचने के बाद डेमू हुआ जाम, यात्री हुए परेशान

Demu engine failed in Jalore

Demu canceled due to fail engine in Jalore

जालोर. जोधपुर से भीलड़ी को चलने वाली साधारण सवारी गाड़ी डेमू का इंजन जालोर स्टेशन पर पहुंचने के साथ फेल हो गया। स्टेशन पर डेमू पहुंची और यहां स्टोपेज के बाद इंजन जाम हो गया। जिसके बाद काफी मशक्कत के बाद भी टे्रन रवाना नहीं हो पाई।
करीब दो घंटे तक टे्रन चलाने के लिए मशक्कत चलती रही। इसके बाद टे्रन में गड़बड़ी की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई। जहां से टे्रन को रद्द करने का मैसेज मिलने पर स्टेशन पर इसका अनाउंस किया गया। जिस पर इस टे्रन से बागरा, मोदरा, भीनमाल, रानीवाड़ा होते हुए भीलड़ी केा जाने वाले यात्री परेशान हो गए। हालांकि टे्रन रद्द होने पर यात्रियों को शेष यात्रा का रिफंड किया गया, लेकिन आधे रास्ते का सफर बाहरी यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बना। यहां से अधिकतर यात्री बसों द्वारा गंतव्य स्थानों के लिए रवाना हुए।
हर सप्ताह होती है गड़बड़ी
पूर्व में साधारण रैक का उपयोग साधारण सवारी गाड़ी में उपयोग में लिया जा रहा था। लेकिन डेमू रैक मिलने के बाद इसे जोधपुर भीलड़ी और पालनपुर रूट पर चलाया जा रहा है। यात्रियों का कहना है कि जब से डेमू का संचालन हुआ है इसमें गड़बड़ी का दौर जारी है और हर सप्ताह एक दो बार डेमू में गड़बड़ी के चलते यात्रियों को परेशानियां झेलनी पड़ती है।
रात में साधारण रैक चलाया जाए
यात्रियों का कहना था कि इस टे्रन का रैक छोटा है और पालनपुर जैसे रात्रिकालीन रूट के लिए भी सही नहीं है क्योंकि इसकी सीटें छोटी है। वहीं इस टे्रन में मरीज सफर करते हैं। सीट छोटी होने पर इस पर कोई व्यक्ति विश्राम भी नहीं कर सकता, लेकिन रेल प्रशासन ने इन सभी बिंदुओं को अनदेखा कर दिया है।
शाम को भी रद्द रही टे्रन
जोधपुर से चलकर यह टे्रन भीलड़ी को जाती है। यहां से यह टे्रन रिटर्न होकर रात को जोधपुर पहुंचती है। टे्रन चूंकि जालोर में ही पड़ी रही। इसलिए शाम को जोधपुर की ओर चलने वाली डेमू टे्रन भी रद्द रही। जालोर से भीलड़ी की तरफ इस टे्रन से जाने वाले यात्री परेशान हुए। वहीं इस टे्रन में सफर करने के लिए जालोर समेत बागरा, मोदरा, भीनमाल रानीवाड़ा स्टेशनों पर भी टे्रन के रद्द होने की जानकारी मिलने पर मायूसी हाथ लगी। इसके बाद यात्रियों ने बसों से सफर किया।
बस में सफर करना पड़ेगा
मुझे आवश्यक कार्य से डीसा जाना था। कई बार में इसी टे्रन में सफर करता हूं, लेकिन टे्रन में गड़बड़ी के चलते परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब बस में सफर करना पड़ेगा।
– रमेश कुमार, जालोर
मुझे पालनपुर जाना था और मैं इस टे्रन से भीलड़ी तक पहुंचने के बाद आगे का सफर करता, लेकिन टे्रन रद्द होने से अब ऐसा संभव नहीं होगा। अब कल तक के लिए टे्रन का इंतजार करना पड़ेगा।
– श्याम नागर, यात्री

ट्रेंडिंग वीडियो