निखर रहा सुंदेलाव तालाब का सौन्दर्य

निखर रहा सुंदेलाव तालाब का सौन्दर्य
Developing Sundelav Pond in Jalore city by donator

Dharmendra Ramawat | Updated: 10 Jun 2018, 10:09:10 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

सुंदेलाव तालाब के सौंदर्यकरण को लेकर आगे आए दानदाता

जालोर. अगर मन में कुछ करने का जज्बा हो तो कोई कार्य असंभव नहीं है और ना ही उम्र्र आड़े आती है। हम बात कर रहे जालोर के सुंदेलाब तालाब पर हो रहे सौन्दर्यकरण कार्य की।
सुंदेलाव तालाब के सौन्दर्यकरण को लेकर कुछ जागरूक लोग आगे आए और काम शुरू करवाया। शुरूआत इसकी पाळ को चौड़ा करने के कार्य के साथ हुई। जैसे-जैसे कार्य प्रगति करता गया, शहर के और जागरूक लोग इस अभियान से जुड़ते गए।अब यहां युद्धस्तर पर कार्य चल रहा है। सुन्देलाव तालाब सौन्दर्यकरण के लिए भामाशाहों के सहयोग से अभी एक पोकलेन, 1 जेसीबी, दो डम्पर एवं 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली से मिट्टी को किनारे पर डालकर समतलीकरण का कार्य हो रहा है।
लगेगी रोडलाइट
फिलहाल सुंदेलाव तालाब के चारों तरफ रोड को चौड़ा किया जा रहा है। इसके बाद यहां पर पौधरोपण किया जाएगा। पौधरोपण से सुंदेलाव तालाब की पाळ पर बना रोड शहरवासियों के लिए एक टहलने व सुकून का एक अच्छा स्थान बन जाएगा। यहां पर रोड लाइट्स भी लगवाई जाएगी।
आगे आए दानदाता
सुंदेलाव तालाब पर हनुमान मंदिर की तरफ घाट निर्माण का कार्य भामाशाह प्रकाश छाजेड़ की ओर से शुरू करवाया गया है। तालाब स्वच्छता एवं सौन्दर्यकरण का कार्य जिला कलक्टर के निर्देश पर नगर परिषद जालोर, भामाशाह मदनराज बोहरा, रिटायर्ड एक्सईएन मूलाराम सुथार, धनपतराज बोहरा एवं कनिष्क चौधरी की मॉनिटरिंग में हो रहा है। इस कार्य के लिए भामाशाह के रूप में जोगराज रेवतड़ा, ग्रेनाइट एसोसिएशन जालोर, पहाडू खां खेजड़ला, सुनील बजारी, गणेश चौधरी, एनएचएआई कांट्रेक्टर अभिषेक चौधरी, स्टेट हाइवे कांट्रेक्ट राधाकृष्ण, फूलसिंह धवला, कालूराज मेहता, मोहन पाराशर, श्याम गोयल, मिश्रीमल गहलोत, ओबाराम देवासी, अम्बालाल माली, उमाकांत गुप्ता के सहयोग से सौन्दर्यकरण का कार्य चल रहा है।
नगरपरिषद की बैठक में भी लिए थे प्रस्ताव
सुंदेलाव तालाब के सौंदर्यकरण के लिए भामाशाहों के समक्ष प्रस्ताव रखने और उन्हें मोटीवेट करने को लेकर हाल ही में नगरपरिषद की अति आवश्यक बैठक में यह मुद्दा रखा गया था। इसमें पार्षदों ने चर्चा कर इसके लिए बेहतर प्रयास करने की आवश्यकता जताई और इसके बाद सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया।
इनका कहना...
भामाशाहों के सहयोग से सुंदेलाव तालाब के सौन्दर्यकरण का कार्य चल रहा है। बारिश से पूर्व स्वच्छता एवं सौन्दर्यकरण के प्रथम चरण का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके बाद उपलब्ध भूमि पर सार्वजनिक पार्क बनाने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा।
- राजेंद्रसिंह सिसोदिया, उपखंड अधिकारी जालोर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned