चलती कार में उठी आग की लपटें

चलती कार में उठी आग की लपटें
Fire in runing car in Badganw Jalore

Dharmendra Ramawat | Updated: 06 Jun 2018, 11:32:03 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

कार में डिस्कॉम कर्मी व जेईएन थे सवार

बडग़ांव. समीपवर्ती अदेपुरा-आजोदर मार्ग पर चलती कार में मंगलवार को आग लग गई, जिससे वाहन पूरी तरह जलकर स्वाह हो गया। इस कार को डिस्कॉम का एक विद्युतकर्मी चला रहा था व डिस्कॉम के जेईएन भी इसी कार में बैठे हुए थे। आग लगने की भनक लगते ही कार में सवार वे दोनों तत्काल ही बाहर निकल गए, जिससे उनकी जान बच गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है।
जानकारी के अनुसार सुबह करीब साढ़े दस बजे अदेपुरा रोड पर चलती कार में आग लगी।आग की लपटें व उठता धुआं देख कर सड़क पर आगे-पीछे वाहनों की कतार लग गई। लपटें तेज होने से कार तत्काल ही आग में घिर गई।गनीमत यह रही कि आग लगते ही उसमें सवार लोग बाहर निकल गए। बताया जा रहा है कि सबसे पहले डैश बोर्ड में लपटें दिखी। गाड़ी में बैठे लोगों ने बाहर निकलकर मिट्टी डाल कर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।कार कुछ ही देर में आग की भेंट चढ़ गई।ग्रामीणों ने बताया कि बडग़ांव निवासी हरिसिंह पुत्र पूनमसिंह रावणा राजपूत की इस कार को डिस्कॉम के कार्मिक चन्दनसिंह चला रहा था व जेईएन अनूप शर्मा साथ थे।
पहले रफ्तार कम हुई
चालक चंदनसिंह ने बताया कि जेईएन के साथ कार में रानीवाड़ा से बडग़ांव आ रहे थे।इस दौरान गुड़-गुड़ की आवाज आने लगी तथा रफ्तार कम हो गई।तभी आग की लपटें दिखी। अचानक आग लगने से घबरा कर कार से बाहर आ गए।संभवतया शॉर्ट सर्किट से आग लगी।
दमकल वाहन ही नहीं
किसी वाहन चालक ने मौके से दमकल को भी सूचना भेजी, लेकिन आसपास के क्षेत्रमें दमकल वाहन उपलब्ध ही नहीं है।ऐसे में दमकल वाहन नहीें पहुंच पाया। लोगों ने मिटटी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। दमकल ेके अभाव में यहां अक्सर नुकसान हो रहा है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned