scriptदेखें इस तरह लोगों के काम आ रही सांचौर की यह सेवा समिति | Manav Seva Samiti Sanchore | Patrika News

देखें इस तरह लोगों के काम आ रही सांचौर की यह सेवा समिति

locationजालोरPublished: Jun 09, 2018 10:29:58 am

महीनों से दर्द झेल रहे जगसीराम का इलाज कराएगी मानव सेवा समिति, आर्थिक तंगी से नहीं हो सका था इलाज

Manav Seva Samiti Sanchore

Manav Seva Samiti Sanchore

सांचौर. क्षेत्र के कीलवा गांव में रहने वाले एक गरीब परिवार के मुखिया के उपचार के लिए मानव सेवा समिति ने बीड़ा उठाया है। परिवार का यह मुखिया करीब छह माह पूर्व बाइक से गिर गया था। जिसके बाद उसके पैर में गम्भीर चोट लगी थी। आर्थिक तंगी के कारण वह इसका इलाज नहीं करवा सका और इस चोट ने नासूर का रूप ले लिया। समिति को जब इसकी जानकारी मिली तो इस पीडि़त को अस्पताल में भर्ती करवाया और उसके उपचार का पूरा खर्च समिति ही उठाएगी। कीलवा निवासी जगसीराम कोली (40) के पैर में चोट लग जाने से उसका चलना-फिरना तक दूभर हो गया था। आर्थिक तंगी से समय पर इलाज नहीं करवा पाने के कारण पैर में कीड़े पड़ गए थे। ऐसे में सूचना पर मानव सेवा समिति वाट्सएप ग्रुप के सदस्य शुक्रवार को कीलवा पहुंचे और पीडि़त परिवार की सुध ली। वहीं मौका स्थल पर ही जगसीराम का पटटी बांधकर प्राथमिक उपचार करवाया गया। जगसीराम की हालत नाजुक होने पर समिति ने उसके इलाज का पूरा खर्च उठाने की जिम्मेदारी ली। वहीं शुक्रवार शाम सांचौर के निजी अस्पताल में उसे भर्ती करवाया गया। ग्रामीण सुरसिंह ने बताया कि पूरे परिवार की जिम्मेदारी जगसीराम पर होने से परिवार के सामने दो जून की रोटी का भी संकट पैदा हो गया। दो-तीन बच्चे हैं, लेकिन उनकी उम्र भी खेलने कूदने की है। इलाज के लिए पीडि़त लोगों से उधार लेकर गुजरात भी पहुंचा, लेकिन पैर ठीक नहीं हुआ।
इनका कहना है…
कीलवा निवासी जगसीराम का आर्थिक तंगी के चलते ईलाज नहीं हो पा रहा था। सूचना पर मानव सेवा समिति की टीम उनके घर पहुंंची। हालत यह थी कि पीडि़त का के एक पैर में कीड़े पड़ चुके थे। प्राथमिक उपचार के बाद उसे इलाज के लिए शहर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। समिति पीडि़त के इलाज का पूरा खर्च वहन करेगी।
प्रकाश छाजेड़, अध्यक्ष, मानव सेवा समिति, सांचौर
गरीब परिवार का मुखिया जगसीराम आर्थिक तंगी के कारण इलाज नहीं करवा पा रहा था। जिसकी वजह से महीनों से वह बिस्तर में पड़ा था। पैर में सड़ांध व कीड़े पड़ गए थे। जिसकी सूचना मानव सेवा समिति को दी गई। समिति ने उसके इलाज का बीड़ा उठाया है जो सराहनीय कदम है।
सुरसिंह, ग्रामीण, कीलवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो