परीक्षा में अनुत्तीर्ण रहे मेटों को वापस लेना पड़ेगा प्रशिक्षण

परीक्षा में अनुत्तीर्ण रहे मेटों को वापस लेना पड़ेगा प्रशिक्षण

Jitesh kumar Rawal | Publish: May, 17 2019 04:38:25 PM (IST) Jalore, Jalore, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan.news

 

मनरेगा योजना के तहत मेट प्रशिक्षण


जालोर. मनरेगा योजना में कार्यरत मेटों को विभिन्न कार्य को लेकर प्रशिक्षण दिया। इस दौरान मेटों की परीक्षा भी ली गई, जिसमें अनुत्तीर्ण रहे मेटों को आगामी दिनों में वापस प्रशिक्षण दिया जाएगा। विकास अधिकारी सुरेश कविया ने बताया कि पंचायत समिति सभागार में सामतीपुरा, ओडवाड़ा, देबावास, देवकी, देसू, बादनबाड़ी, सामुजा, गोदन, सांकरणा, ऊण, लेटा, नारणावास, भागली सिंधलान, रेवत के मेटों को प्रशिक्षण दिया गया।

प्रशिक्षण में अनुपस्थित कनिष्ठ सहायक को कारण बताओ नोटिस
आहोर. पंचायत समिति क्षेत्र के २० ग्राम पंचायतों के मनरेगा मेटों को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया।इसमें ३५ पुरुष व ३१ महिला मेट ने भाग लिया। विकास अधिकारी लक्ष्मणसिंह सांदू ने मेटों को दिशा-निर्देश दिए। मास्टर ट्रेनर सहायक अभियंता सी.पी.वर्मा, कनिष्ठ तकनीकी सहायक अरुणेश पाठक, रितेश सक्सेना एवं रविन्द्रसिंह राठौड़ ने मेटों को कार्य स्थल पर प्रतिदिन किए जाने वाले टास्क, माप व मजदूरी के बारे में बताया। लेखाधिकारी देवाराम लखारा व लेखा सहायक जोराराम ने मेटों को कर्तव्य बताए। शिविर में मेटों की परीक्षा ली गई। जिसमें तीन अनुत्तीर्ण मेटों को पुन: आगामी २३ मई को मेट प्रशिक्षण में बुलाया गया। प्रशिक्षण में अनुपस्थित भोरड़ा पंचायत की कनिष्ठ सहायक पिंकी मुंडेल व दीपिका मीणा को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। शेष रही २१ पंचायतों के मेटों का प्रशिक्षण २३ मई को पंचायत समिति सभागार में होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned