एनएसयूआई ने निकाली रैली, किया प्रदर्शन

एनएसयूआई ने निकाली रैली, किया प्रदर्शन

Nain Singh Rajpurohit | Publish: Sep, 05 2018 11:16:04 AM (IST) Jalore, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जालोर. भारतीय राष्ट्रीय छात्रसंगठन ने मंगलवार को राजीव गांधी भवन से लेकर कलक्ट्रेट तक अधिकार रैली निकाली। उन्होंने रैली केे माध्यम से प्रशासन को विभिन्न मांगों से अवगत करवाया।कांग्रेस कार्यकर्ता व एनएसयूआई के कार्यकर्ता राजीव गांधी भवन से अस्पताल चौराहे होते हुए कलक्ट्रेट परिसर पहुंचे व कलक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया।यहां एक सभा का आयोजन हुआ। जिसे प्रवक्ता योगेन्द्रसिंह कुंपावत, प्रतापपुरा सरपंच गौरव सारण, एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भरत मेघवाल, जितेंद्र कसाना, लालसिंह धानपुर, प्रवीण राणावत, सुष्मिता गर्ग, वीरेंद्रसिंह हरियाली, अजयपालसिंह अरणाय, भरत आलासन, धीरज गुर्जर, शैलेंद्रसिंह बावतरा, नेहरूलाल पंचाल, लक्ष्मण सांखला व दिनेश विश्नोई ने भी संबोधित किया। बैठक के बाद सभी कलक्ट्रेट के मुख्य द्वार के बीच में बैठ गए। मौके पर पहुंचे उपखंड अधिकारी राजेंद्रसिंह सिसोदिया की समझाइश के बाद वे माने। मांगे पूरी नहीं होने पर उन्होंने आगामी दिनों में आंदोलन की चेतावनी दी। इस मौके प्रियंका राजपुरोहित, निराली गौड़, दिनेश मांजू, फिरोजखां, प्रकाश बागली, दिपिका शर्मा, मीनाक्षी गर्ग, भरत जाणी, प्रकाश भेराणी, करमीराम देवासी, दिनेश खीचड़, सुरेश गोदारा, दीपक थांवला, सलीम मोयला व महेंद्र सोनगरा समेत कई जने मौजूद रहे।
अज्ञात वाहन से हुई थी मौत, मांगा मुआवजा
जालोर. मुस्लिम समाज के लोगों व विभिन्न संगठनों ने मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के दौरान अज्ञात वाहन की टक्कर से एक जने की मौत के मामले में मुआवजा देने की मांग की है। इसको लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। मुख्यमंत्री को भेजे ज्ञापन में बताया कि गौरव यात्रा के दौरान बिशनगढ़ सभा में जा रहे पिंजारों की मस्जिद के पास रहने वाले रमजान खां की सांफाड़ा तिराहे व ऑयल मिल के बीच अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई थी। उन्होंने मृतक के आश्रितों को बीस लाख रुपए की अनुग्रह राशि व एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग की है। इस मौके भाजपा जिलाध्यक्ष रविंद्रसिंह बालावत, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष हाजी तैय्यब बागवान, राष्ट्रीय मुस्लिम महासभा जिलाध्यक्ष मेहबूब खान मिस्त्री, शंकर भादरू, सलीम मोयला व जुबैदा बानो समेत कई जने मौजूद थे।
चारा डिपो खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन
सांचौर.आम आदमी पार्टी सांचौर ने क्षेत्र में बारिश नहीं होने से अकाल की स्थिति में चारा डिपो खोलने की मांग को लेकर मंगलवार को एसडीएम को सीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि सांचौर विधानसभा क्षेत्र व आसपास के गांवों में बारिश के अभाव में अकाल की स्थिति बन गई है। जिससे चारे पानी का भयंकर अभाव हो गया है। चारा 17 रुपए किलो बिक रहा है। जिससे पशुओं को पालना बहुत मुश्किल हो गया है। ऐसे में पार्टीपदाधिकारियों ने चारा डिपो खोलने की मांग की। इस मौके पार्टी संयोजक सुखराम बिश्नोई सहित कई जने मौजूद थे।
लूनी नदी में पानी छोडऩे की मांग
हाड़ेचा.सूथड़ी सरपंच नसरीन बानो ने कलक्टर के नाम ज्ञापन भेजकर लूनी नदी में ओवरफ्लो पानी छोडऩे की मांग की है। सरपंच ने ज्ञापन में बताया कि नेहड़ के सुराचंद, संूथड़ी, सांकरिया, फोगडिय़ा, खेजडिय़ाली व आकोडिय़ा सहित कई राजस्व गांवों मेंं नर्मदा का पानी नहीं आ रहा है। ऐसे में लूनी नदी में पानी छोडऩे से लोगों को पेयजल संकट सहित फसलों को जीवनदान मिलेगा। ऐसे में सरपंच ने ओवरफ्लो का पानी लूनी में छोडऩे की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned