scriptचंद्रपुर पुलिस ने युवक के कब्जे से 50 लीटर महुआ शराब किया जब्त | Accused arrested | Patrika News

चंद्रपुर पुलिस ने युवक के कब्जे से 50 लीटर महुआ शराब किया जब्त

locationजांजगीर चंपाPublished: Oct 12, 2018 04:15:31 pm

Submitted by:

JYANT KUMAR SINGH

जब्त शराब की कीमत पांच हजार रुपए बताई जा रही है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

चंद्रपुर पुलिस ने युवक के कब्जे से 50 लीटर महुआ शराब किया जब्त

चंद्रपुर पुलिस ने युवक के कब्जे से 50 लीटर महुआ शराब किया जब्त

जांजगीर-चांपा. विधानसभा चुनाव के आते ही शराब तस्करी का खेल शुरू हो चुका है। खासकर कच्ची शराब की डिमांड इन दिनों बढ़ गई है। क्योंकि देशी शराब भट्ठी में ठेका पद्धति बंद होने के बाद सरकार द्वारा बूंद-बूंद का हिसाब रखा जा रहा है। यही वजह है कि कच्ची महुआ शराब की तस्करी बढ़ रही है। कुछ ऐसे ही मामले में चंद्रपुर पुलिस ने गुरुवार की रात एक युवक के कब्जे से 50 लीटर महुआ शराब जब्त किया है।
यह भी पढ़ें
शौचालय की राशि में कुंडली मारकर बैठा सरपंच, ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

चंद्रपुर थाना प्रभारी विवेक पांडेय को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ शराब तस्कर रायगढ़ जिले से चंद्रपुर की ओर महुआ शराब को खपाने के लिए ला रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी के लिए टीम बनाई और सिरौली चंद्रपुर निवासी रोहित केंवट उर्फ ननुहा पिता उदबोधो केंवट के कब्जे से 50 लीटर हाथ भट्ठी का महुआ शराब जब्त किया है। जब्त शराब की कीमत पांच हजार रुपए बताई जा रही है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है। उक्त कार्रवाई में विवेक कुमार पांडेय, एएसआई एचएन ताम्रकार, आरक्षक दीपक जायसवाल, खिलेश्वर साहू, लक्ष्मीनारायण पटेल का योगदान था।

चुनाव के लिए कर रहे संकलन
बताया जा रहा है कि शराब तस्कर चुनाव की तैयारी के लिए महुआ शराब बनाने का काम शुरू कर दिए हैं। इनके द्वारा महुआ शराब बनाकर पाउच में रखकर बिक्री किया जा रहा है। इससे पहले भी डभरा चंद्रपुर मालखरौदा जैजैपुर में पुलिस ने बड़ी मात्रा में शराब जब्त कर चुकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो