scriptमक्के की खेत में छिपकर बैठा था जंगली शूकर, खेत की रखवाली कर रहे किसान पर किया हमला, गंभीर | Wild pig attack on farmer | Patrika News
जांजगीर चंपा

मक्के की खेत में छिपकर बैठा था जंगली शूकर, खेत की रखवाली कर रहे किसान पर किया हमला, गंभीर

Pig Attack: जंगली सूकरों के हमले से ग्रामीणों में दहशत, जंगली शूकरों के उत्पात से फसल हो रहा नुकसान, किसानों की बढ़ी चिंता

जांजगीर चंपाMay 25, 2020 / 05:00 pm

Vasudev Yadav

मक्के की खेत में छिपकर बैठा था जंगली शूकर, खेत की रखवाली कर रहे किसान पर किया हमला, गंभीर

मक्के की खेत में छिपकर बैठा था जंगली शूकर, खेत की रखवाली कर रहे किसान पर किया हमला, गंभीर

जांजगीर-चांपा. जिले के नवागढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम हिरागढ़-टूरी के किसानों के ऊपर जंगली शूकर के हमले से क्षेत्र में हड़कंप मचा है। घटना 24 मई की है। हिरागढ़ के किसान अपने खेत मे फसल की रखवाली के लिए गए थे, तभी मक्के की लगे फसल के करीब जंगली शूकर पास में बैठा था। किसानों को इसकी जानकारी नही थी। किसान अपने खेत में काम कर रहे थे।
हिरागढ़ निवासी हरनरायण कश्यप पिता जगदीश कश्यप उम्र 42 वर्ष भी अपनी खेत मे लगाए मक्के की फसल की रखवाली में लगे हुए थे, तभी जंगली शूकर खेत मे आकर हरनारायण के ऊपर हमला कर दिया, जिससे किसान गंभीर स्थिति में खेत में गिर गया। जोर-जोर से आवाज लगाने से आस-पास स्थित ग्रामीण वहां पहुंचे। इसके बाद शूकर वहां से भाग गए। ग्रामीणों ने 112 को डायल किया। 112 की टीम ने घायल किसान को नवागढ़ समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।
यह भी पढ़ें
आखिर क्यों ट्रैंक्यूलाइज किए गए दंतैल हाथी का नाम दिया गया ‘प्रथम’, पढि़ए पूरी खबर

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आस-पास के खेत मे लगभग दो दर्जन से अधिक किसान काम कर रहे थे। ग्रामीणों का कहना है कि हरनारायण पर हमला करने के बाद जंगली शूकरों ने और भी किसान पर हमला किया। उन्होंने भाग कर अपनी जान बचाई। कुछ लोगों को थोड़ी-बहुत चोट भी आई है। किसानों ने बताया कि जंगली शूकरों के उत्पात से फसल को नुकसान पहुंच रहा है। इससे किसानों की चिंता बढ़ गई है।

पहले भी दर्जनों हो चुके हैं शिकार, इसके बाद भी वन अमला बेसुध
नवागढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम हिरागढ़-टुरी, रोगदा, दहिदा, पेंड्री नवागढ़ धाराशिव, बरबसपुर के ग्रामीण में जंगली शूकर को लेकर हमेशा दहशत बना रहता है। खासकर खेत मे काम करने वाले किसानों को इसका डर सताते रहता है। खेत मे काम करते वक्त कभी भी जंगली शूकर आ जाते हैं। इससे पहले भी गांव के बहुत से ग्रामीण जंगली शूकरों के शिकार हो चुके हैं।

-जानकारी मिली है। जल्द ही रेंजर को भेजकर किसानों का फसल नुकसान का आंकलन किया जाएगा। फसल ज्यादा नुकसान होने की स्थिति में किसानों को राहत राशि महैया कराई जाएगी। जितेंद्र उपाध्याय डीएफओ जांजगीर.

Home / Janjgir Champa / मक्के की खेत में छिपकर बैठा था जंगली शूकर, खेत की रखवाली कर रहे किसान पर किया हमला, गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो