scriptजिले के 11 विद्यार्थियों ने पीएससी प्रारंभिक परीक्षा में पाई सफलता | 11 students got success in PSC examination | Patrika News
जशपुर नगर

जिले के 11 विद्यार्थियों ने पीएससी प्रारंभिक परीक्षा में पाई सफलता

जले के सभी पात्र अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा की नि:शुल्क आवासीय कोचिंग का ले सकेंगे

जशपुर नगरApr 19, 2019 / 10:21 am

BRIJESH YADAV

11 students got success in PSC examination

जिले के 11 विद्यार्थियों ने पीएससी प्रारंभिक परीक्षा में पाई सफलता

जशपुरनगर. जिला कलक्टर नीलेश कुमार महादेव के मार्गदर्शन में नव संकल्प शिक्षण संस्थान में छत्तीसगढ़ पीएससी प्रारम्भिक की तैयारी कर रहे प्रति भागियों में से आरंभिक तौर पर 11 छात्रों ने सफलता प्राप्त कर जिले की नि:शुल्क आवासीय व्यवस्था के तहत एक बड़ी उपलब्धि हासिल की।
इस पर कलक्टर ने उन्हें बधाई दी है, संस्थागत प्रतिभागियों के अतिरिक्त जशपुर जिले के निवासी जो किसी भी शहर में रहकर यदि कोचिंग कर रहे हो और उन्होंने छग प्रारम्भिक में सफलता प्राप्त की हो उन्हें पीएससी मैन्स की तैयारी हेतु नि:शुल्क आवासीय व्यवस्था छात्र छात्रा दोनों के लिए नव संकल्प संस्थान में उपलब्ध कराई जाएगी। जशपुर कलक्टर के निर्देशानुसार उन्हें संस्थान में मैन्स की तैयारी हेतु नि:शुल्क आवासीय व्यवस्था के साथ ही पठन पाठन की सामग्री, अखबार मैन्स के प्रतिष्ठित कोचिंग के नोटस सामाग्री, पत्रिकाएं, मोक टेस्ट नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। प्रारम्भिक परीक्षा में सफलता प्राप्त करने की संभावना वाले प्रतिभागियों का नव संकल्प संस्थान में एक सूची जारी कर 1 मार्च 2019 से ही मैन्स की तैयारी आरम्भ कराई जा चुकी है, वह सभी वर्तमान में मैन्स की तैयारी संस्थान में ही रहकर विगत माह से कर रहे हैं। अभी जो अन्य प्रतिभागी जिले के है एवं प्रारम्भिक परीक्षा में सफल रहे हैं वह मैन्स की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

इन्हें मिली सफलता : नव संकल्प के प्राचार्य डॉ. विजय रक्षित एवं संकल्प के प्राचार्य विनोद गुप्ता ने संयुक्त रूप से सभी प्रारम्भिक उत्तीर्ण करने वाले प्रतिभागियों को मैन्स के लिए प्रेरित करते हुए सफलता की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। साथ ही पूरे नव संकल्प की टीम को बधाई दी है। डॉ. रक्षित ने जानकारी दी की गम्भीरता पूर्वक अध्ययन कर रहे संस्थान के 48 प्रतिभागियों के साथ ही क्रैश कोर्स में शामिल प्रतिभागियों में से कुल 11 प्रतिभागी अभी तक प्राप्त सूचना अनुसार सफलता प्राप्त किया है। जिले से तारा, दीपक कुजूर, दीपक सरजाल, विनीता, प्रीति, युगल साहू, प्रतिमा धनेश तूफ़ान दानिश विनिका, अमित के नाम प्रारम्भिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले प्रतिभागियों में शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो