scriptकस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 18 छात्राएं निकलीं कोरोना पॉजिटिव, मचा हडक़ंप, स्कूल बंद | 18 girl student found corona positive in Karturba awasiya vidyalaya | Patrika News

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की 18 छात्राएं निकलीं कोरोना पॉजिटिव, मचा हडक़ंप, स्कूल बंद

locationजशपुर नगरPublished: Aug 07, 2022 07:19:57 pm

Corona positive: छात्राओं को सर्दी-खासी और बुखार की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग (Health department) द्वारा की गई जांच, 18 छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव (Positive) आने के बाद सभी को आइसोलेट कर स्कूल को कुछ दिनों के लिए किया गया बंद

Corona positive

Kasturba Awasiya vidyalaya Mahadevdand

जशपुरनगर. Corona positive: जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक के ग्राम महादेवडांड़ स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल में 18 छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी जानकारी होने के बाद स्वास्थ्य विभाग समेत जिला प्रशासन में हडक़ंप (Stired in administration) मच गया है। एक इतनी बड़ी संख्या में इस आवासीय विद्यालय में रहकर पढ़ाई करने वाली छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की सूचना के बाद सभी को स्कूल परिसर में ही आइसोलेट किया गया है। पखवाड़ेभर पूर्व भी जिले के एक हायर सेकेंडरी स्कूल की 13 छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली थीं।

पूरा मामला जशपुर जिले के महादेवडांड़ गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का है। मिली जानकारी के मुताबिक विद्यालय में पढऩे वाली कुछ छात्राओं में सर्दी-जुकाम और बुखार की शिकायत मिली थी। इसकी सूचना विद्यालय प्रबंधन द्वारा स्वास्थ्य विभाग को दी गई।
सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम कस्तूरबा आवासीय विद्यालय (Kasturba Awasiya vidyalaya) पहुंची और सभी छात्राओं को कोरोना टेस्ट किया गया। टेस्ट में 18 बालिकाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं।

यह देख स्वास्थ्य विभाग में हडक़ंप मच गया। इसकी सूचना कलक्टर समेत जिला शिक्षा अधिकारी को भी दी गई। अधिकारियों के निर्देश पर सभी छात्राओं को कैंपस में ही आइसोलेट (Isolated) कर स्कूल को कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया गया है।

2 छात्राओं को गलत तरीके से टच करता था प्राचार्य, थाने के सामने महिलाओं ने स्कूल संचालक को चप्पलों से पीटा


13 छात्राएं मिलीं थी पॉजिटिव
कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में छात्राओं के कोरोना संक्रमित (Corona positive) मिलने के पूर्व जिले के ही दुलदुला स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल की 13 छात्राएं पॉजिटिव मिली थीं। इसके बाद छात्राओं को होम आइसोलेट कर स्कूल को 7 दिन के लिए बंद कर दिया गया था। 2 अगस्त से उक्त स्कूल पिर खुला था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो