scriptBreaking News: साप्ताहिक बाजार में अचानक आसमान से आ गिरी आफत, 3 की मौत, 2 दर्जन झुलसे | Sky lightning: 5 death from sky lightning fell in weekly market | Patrika News

Breaking News: साप्ताहिक बाजार में अचानक आसमान से आ गिरी आफत, 3 की मौत, 2 दर्जन झुलसे

locationजशपुर नगरPublished: May 29, 2022 07:50:55 pm

Sky Lightning: जशपुर के सुलेसा बुर्जुडीह गांव के साप्ताहिक बाजार (Weekly market) में शाम को हुई घटना, घायलों में अधिकांश लोग बेहोशी की हालत में, सभी को बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ अस्पताल (Shankargarh hospital) में कराया गया भर्ती

Sky lightning

Injured taking in ambulance

जशपुर/बगीचा. Sky Lightning: जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक के सुलेसा बुर्जुडीह गांव के साप्ताहिक बाजार में रविवार की शाम 4.45 बजे आंधी-तूफान के बीच तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली (Sky lightning) गिर गई। इसकी चपेट में आकर 2 युवक व एक किशोरी समेत 3 लोगों की जहां मौत हो गई, वहीं 2 दर्जन लोग ग्रामीण गंभीर रूप से झुलस कर घायल हो गए हैं। सभी घायलों को बलरामपुर जिले के शंकरगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में आधा दर्जन ग्रामीण अब भी बेहोशी (Unconscious) की हालत में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं।

गौरतलब है कि बगीचा ब्लॉक अंतर्गत स्थित ग्राम बुर्जुडीह बलरामपुर जिले ेके शंकरगढ़ कुसमी से लगा हुआ है। रविवार की शाम सभी साप्ताहिक बाजार में सामान खरीदने व घूमने पहुंचे थे। इसी बीच तेज हवाओं के साथ बादल गरजने लगे। इसी बीच वहां आकाशीय बिजली गिर गई।
आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 2 युवक व एक किशोरी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि करीब 2 दर्जन लोग घायल हो गए। इनमें से 7 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। तत्काल चिकित्सा सुविधा की दृष्टि से घायलों को संजीवनी 108 की मदद से शंकरगढ़ अस्पताल ले जाया गया है।
घटना स्थल पर बिजली गुल होने और फोन नेटवर्क की दिक्कत होने के कारण घायलों की सही स्थिति का पता नहीं चल पा रहा है। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक साथ 2 दर्जन से अधिक ग्रामीण बुरी तरह घायल हो गए हैं।

ये है ताजा स्थिति
शंकरगढ़ बीएमओ आफताब अंसारी ने पत्रिका को बताया कि इस हादसे में 2 युवकों और 1 नाबालिग बच्ची समेत कुल 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 7 लोग गंभीर रुप से घायल हैं जिनका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 2 बच्चे लगभग 50 प्रतिशत तक झुलस गए हैं जिन्हे अंबिकापुर रेफर किया जा रहा है। 5 लोग लगभग 30 प्रतिशत तक झुलसे हुए हैं।

दो युवकों को रोड पर गिरा मिला 2 लाख रुपए का सेल्फ चेक, कैश कराने बैंक पहुंचे तो खराब निकली किस्मत


दोपहर से शाम के बीच हर दिन बदल रहा मौसम
पूरे जिले में रविवार शाम से ही आंधी-तूफान के साथ बारिश शुरु हो गई और आकाशीय बिजली (Sky Lightning) ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। फिलहाल स्थानीय प्रशासन मौके पर नहीं पंहुच पाया है।
घायलों के इलाज की कवायद में ग्रामीण अपने स्तर से लगे हुए हैं। जिला और पुलिस प्रशासन की टीमों को एंबुलेस के साथ घटना स्थल रवाना किया जा रहा है ताकि घायलों को तत्काल सुविधा मिल सके। गौरतलब है कि जिले में हर दिन दोपहर से शाम तक तेज हवाएं व बूंदाबादी हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो