scriptमुन्ना बजरंगी ने पहली बार तड़तड़ायी थी AK 47, दहल उठा था पूर्वांचल! | Mafia Don Munna Bajrangi Use AK 47 First Time in Purvanchal | Patrika News

मुन्ना बजरंगी ने पहली बार तड़तड़ायी थी AK 47, दहल उठा था पूर्वांचल!

locationजौनपुरPublished: Jul 09, 2018 04:20:16 pm

माफिया मुन्ना बजरंगी ने जमालपुर तिराहा हत्याकांड में पहली बार किया था AK 47 का इस्तेमाल, गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा गया था इलाका।

Munna Bajrangi

मुन्ना बजरंगी

जावेद अहमद
जौनपुर. यूपी के कुख्यात माफिया डॉन और भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड के आरोपी मुन्ना बजरंगी की सोमवार को गोली मारकर हत्या कर दी गयी। गोली बजरंगी के सर में मारी गयी। हत्या का आरोपी उत्तराखंड और पश्चिमी यूपी के माफिया सुनील राठी पर लगा है। मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद माफिया जगत और अपराध की दुनिया में हड़कम्प मच गया है। बजरंगी जरायम की दुनिया में बहुत ही कुख्यात नाम था। बजरंगी ने ही जौनपुर में पहली बार AK 47 से गोलियां तड़तड़ायी थीं। जौनपुर के जमालपुर तिरहा हत्याकांड में AK 47 का इस्तेमाल किया गया था।
इसे भी पढ़ें

फिल्में देख गैंगस्टर बना था मुन्ना बजरंगी, गजराज सिंह गैंग के लिये की थी पहली हत्या


रामपुर थानांतर्गत जमालापुर तिहरा हत्याकांड जौनपुर में अपराध जगत के लिए बिल्कुल अलग और सनसनीखेज वारदात थी। यह पहला मौका था जब पूर्वांचल में हत्या के लिए एके-47 जैसे अत्याधुनिक और खतरनाक हथियार का इस्तेमाल किया गया था। हत्याकांड पूरी पटकथा फिल्मी अंदाज में लिखी गयी थी। पूरी तरह फिल्मी अंदाज में बाबतपुर की ओर से मारूति वैन में आए करीब छह बदमाशों ने बर्स्ट फायर कर 40 राउंड से अधिक गोलियां चलाईं।
इसे भी पढ़ें

UP के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की जेल में गोली मारकर हत्या, जानिये कौन था बजरंगी


बड़ी बात यह की जिनकी हत्या की गयी उसी समय तत्कालीन थानाध्यक्ष लोहा सिंह खड़े होकर बात भी कर रहे थे। अचानक जब गोली-बारी होने लगी तो यह देख थानाध्यक्ष जमीन पर लेट गए। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी वापस बाबतपुर रोड स्थित बैरियर पर पहुंचे। बैरियर बंद किया जा रहा था, तो गोलियों से निशाना बनाते हुए बंद हो रहे बैरियर की रस्सी काट कर वाराणसी की तरफ निकल गए।

24 जनवरी 1996 में रामपुर थानांतर्गत जमालापुर बाजार में तत्कालीन ब्लाक प्रमुख कैलाश दुबे, जिला पंचायत सदस्य राजकुमार सिंह व अमीन बांके तिवारी की सरेशाम हत्या हुई थी। इस वारदात के बाद मुन्ना पूरे पूर्वांचल में न केवल आतंक का पर्याय बन गया बल्कि छोटे-छोटे अपराधियों की फौज भी खड़ी कर ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो