scriptआज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन | Corona vaccine for people over 60 years of age | Patrika News

आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन

locationझालावाड़Published: Feb 28, 2021 10:54:18 pm

Submitted by:

harisingh gurjar

झालावाड़ में नगर परिषद में वार्ड के हिसाब से लगेंगे टीके-

Corona vaccine for people over 60 years of age

आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन,आज से लगेगी 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के कोरोना वैक्सीन

झालावाड़.जिले में सोमवार से 60 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्ति व 45 से 59 वर्ष के को-मोरबीडीटी (गंभीर बीमारी)वाले व्यक्तियों को कोविड़-वैक्सिन लगाई जाएगी।
60 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्तियों को प्रेरित करने के लिए चिकित्सा विभाग के अधिकारी,कर्मचारी व आशा सहयोगिनीयां घर-घर जाकर पीले चावल, गुलाब व पुष्प गुच्छ भेंट कर टीकाकरण करवाने के लिए आंमत्रित कर रही है। रविवार को तैयारियों को लेकर मॉक ड्रील का आयोजन किया गया।
जिले की 254 ग्राम पंचायतों व 5 नगर पालिकाओ में 2021 सेंसेक्स के आधार पर 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति 1,66,438 है। इन सभी को कोविड-19 का टीका लगाने की शुरूआत सोमवार से होगी। इस कार्य के लिए ग्राम पंचायत वार लाभार्थीयो की सूचियां बनाई गई है। सीएमएचओ डॉ.साजिद खान ने बताया कि 60 वर्ष से अधिक आयु के जिन लोगों को टीका लगाया जा रहा है वो सभी खाना खाकर आएं, पहले से कोई दवाई चल रही है तो उसे भी खाकर आएं।
यहां होगा टीकाकरण-
जिला परिषद कार्यालय में पंचायत संदर्भ केन्द्र, सीएमएचओ ऑफिस,झालावाड़ मेडिकल कॉलेज,एलएन हॉस्पीटल, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र धनवाड़ा, खण्डिया में सैषन साईट बनायी गयी है।बकानी में सीएचसी बकानी, रटलाई,पीएचसी भालता, घाटोली, गेहूखेडी, रिछवाए ब्लॉक झालरापाटन में सैटेलाईट हॉस्पीटलए सीएचसी भवानीमण्डी, असनावर पीएचसी मण्डावर,झुमकी,डोण्डा, गरनावद, मिश्रोली, पचपहाड़, दुर्गपुरा, कनावाड़ा व संजीवनी हॉस्पीटल, ब्लॉक खानपुर में सीएचसी खानपुरए सारोला, पीएचसी पनवाड़,दहीखेडा, हरिगढ,तारज, ब्लॉक मनोहरथाना में सीएचसी अकलेरा, मनोहरथाना,पीएचसी जावर,चुरेलिया, कामखेड़ा व निरोगधाम हॉस्पीटल, ब्लॉक डग में सीएचसी डग, चैमहला,पीएचसी आवर, करावन, गंगधार, उन्हेल नागेश्वर, ब्लॉक सुनेल में सीएचसी सुनेल, पिड़ावा,रायपुर पीएचसी हरनावदागजा, हेमड़ा,उन्हैल, सिरपोई व सांगरिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो