scriptडीएलबी निदेशक शिविर की प्रगति से नाखुश, आयुक्त समेत तीन को थमाया नोटिस | DLB director unhappy with the progress of the camp, served notice to t | Patrika News
झालावाड़

डीएलबी निदेशक शिविर की प्रगति से नाखुश, आयुक्त समेत तीन को थमाया नोटिस

– दीपक नंदी बोले, प्रशासन शहरों के संग अभियान को सफ ल बनाना हमारी नैतिक जिम्मेदारी

झालावाड़Oct 30, 2021 / 08:20 pm

Ranjeet singh solanki

डीएलबी निदेशक शिविर की प्रगति से नाखुश, आयुक्त समेत तीन को थमाया नोटिस

डीएलबी निदेशक शिविर की प्रगति से नाखुश, आयुक्त समेत तीन को थमाया नोटिस

झालावाड़. स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक एवं विशिष्ट सचिव दीपक नन्दी की अध्यक्षता में शनिवार को इन्दिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। निदेशक जिले में प्रशासन शहरों के संग अभियान की प्रगति से नाखुश नजर आए। अपेक्षित प्रगति नहीं करने पर झालावाड़ नगर परिषद आयुक्त दयावंती सैनी, झालरपाटन नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी जितेन्द्रसिंह पारस समेत तीन को 17 सीसी के नोटिस जारी कर दिए। निदेशक एवं विशिष्ट सचिव ने समस्त बैंकों के जिला समन्वयक को आदेशित किया कि प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान इन्दिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के तहत त्यौहार के सीजन को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभान्वित करें। उन्होंने लीड बैंक अधिकारी से कहा कि उक्त योजना की मॉनीटरिंग करें औरं सभी बैंकर्स अधिकारियों से अधिकाधिक ऋ ण स्वीकृतियां जारी करवाया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से भी इस योजना में सहयोग करने का आग्रह किया। निदेशक एवं विशिष्ट सचिव ने बैठक में प्रशासन शहरों के संग अभियान से संबंधित कार्यों की समीक्षा के दौरान कम प्रगति को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए आयुक्त नगर परिषद् एवं नगरपालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों को कड़ी फ टकार लगाई और भविष्य में आमजन से जुडे कार्यों में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रशासन शहरों के संग अभियान को सफ ल बनाना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। शिविरों में अधिक से अधिक पात्र लोगों को पट्टे देने सहित विभिन्न प्रकार के कार्य करें। उन्होंने जिला परियोजना अधिकारी को नगरीय निकायों के शिविरों के होने वाले कार्यों की पुख्ता मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिए।

तीन अधिकारियों को 17 सीसी नोटिस
बैठक में प्रशासन शहरों के संग अभियान एवं इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना में अपेक्षित प्रगति नहीं लाने पर आयुक्त नगरपरिषद् दयावती सैनी, जिला परियोजना अधिकारी व इंदिरा गांधी क्रेडिट कार्ड योजना के जिला संयोजक अशोक शर्मा, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका झालरापाटन जितेन्द्र सिंह पारस को 17 सीसी के नोटिस जारी करने के आदेश दिए गए। बैठक में जिला कलक्टर हरि मोहन मीना, अतिरिक्त जिला कलक्टर राधेश्याम डेलू, प्रशासन शहरों के संग अभियान के ऑबजर्वर आरडी मीणा, स्थानीय निकाय विभाग कोटा की उप निदेशक दीप्ति मीना, नगरपरिषद् झालावाड़ के सभापति संजय शुक्ला, उपसभापति प्रदीप सिंह राजावत, नगरपालिका भवानीमंडी के अध्यक्ष कैलाश बोहरा, नगरपालिका झालरापाटन अध्यक्ष वर्षा जैन, अग्रणीय बैंक प्रबंधक राकेश माहेश्वरी, नगरपालिकाओं के अधिशासी अधिकारी सहित बैंकों के जिला समन्वयक उपस्थित रहे।

Home / Jhalawar / डीएलबी निदेशक शिविर की प्रगति से नाखुश, आयुक्त समेत तीन को थमाया नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो