scriptबीए, बीकॉम में अब रेगुलर छात्र भी बन सकेंगे प्राइवेट, नई शिक्षा नीति का बड़ा बदलाव | BA BCom Regular Students Can Now Become Private Under New Education Policy | Patrika News
झांसी

बीए, बीकॉम में अब रेगुलर छात्र भी बन सकेंगे प्राइवेट, नई शिक्षा नीति का बड़ा बदलाव

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में बड़ा बदलाव! अब बीए, बीकॉम के रेगुलर छात्र भी आकस्मिक स्थिति में प्राइवेट छात्र बनकर अपनी पढ़ाई पूरी कर सकेंगे। परीक्षा समिति ने इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

झांसीJun 28, 2024 / 09:58 am

Ramnaresh Yadav

BA BCom Regular Students Can Now Become Private Under New Education Policy, बीए, बीकॉम में अब रेगुलर छात्र भी बन सकेंगे प्राइवेट, नई शिक्षा नीति का बड़ा बदलाव

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में बड़ा बदलाव: बीए, बीकॉम के छात्रों को मिलेगा ये बड़ा फायदा

बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में बीए और बीकॉम में संस्थागत छात्र के रूप में पढ़ रहे छात्रों को अब आकस्मिक स्थिति में व्यक्तिगत छात्र के रूप में भी पढ़ने का मौका मिलेगा। विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति ने बृहस्पतिवार को इस प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।
यह बदलाव उन छात्रों के लिए बड़ी राहत होगी जो किसी कारणवश अपनी शिक्षा बीच में छोड़ने को मजबूर हो जाते हैं। नई शिक्षा नीति के तहत यह एक महत्वपूर्ण कदम है जिससे अधिक से अधिक छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।

अभी एकेडमिक कमेटी की मंजूरी का इंतजार

यह प्रस्ताव अभी एकेडमिक कमेटी की मंजूरी के इंतजार में है। कमेटी की हरी झंडी मिलने के बाद छात्रों को संस्थागत से बदलकर व्यक्तिगत रूप से पढ़ाई जारी रखने की अनुमति दे दी जाएगी।

परीक्षा समिति की बैठक में कई मामलों का निस्तारण

परीक्षा समिति की बैठक कुलपति प्रोफेसर मुकेश पांडेय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में यूएफएम के 146 मामलों की रिपोर्ट रखी गई, जिनका निस्तारण किया गया। साथ ही बैठक में बैक पेपर, छात्रों के परीक्षा परिणाम अधूरे होने के भी मामले लाए गए।

Hindi News/ Jhansi / बीए, बीकॉम में अब रेगुलर छात्र भी बन सकेंगे प्राइवेट, नई शिक्षा नीति का बड़ा बदलाव

ट्रेंडिंग वीडियो