scriptबीडा: जल्द ही खैरा और किल्चवारा बुजुर्ग के किसानों की जमीनें होंगी अधिग्रहीत, जानिए क्या है ताजा अपडेट | Patrika News
झांसी

बीडा: जल्द ही खैरा और किल्चवारा बुजुर्ग के किसानों की जमीनें होंगी अधिग्रहीत, जानिए क्या है ताजा अपडेट

बीडा अपने विस्तार के लिए गांव खैरा और किल्चवारा बुजुर्ग की जमीनों का अधिग्रहण करने जा रहा है। दर निर्धारण समिति ने इन दोनों गांवों की जमीनों की दरों को मंजूरी दे दी है।

झांसीJun 15, 2024 / 08:24 am

Ramnaresh Yadav

बीडा: जल्द ही खैरा और किल्चवारा बुजुर्ग के किसानों की जमीनें होंगी अधिग्रहीत, जानिए क्या है ताजा अपडेट

झांसी में डेवलप होगा औद्योगिक शहर

बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के लिए अब गांव खैरा और किल्चवारा बुजुर्ग की जमीनें ली जाएंगी। दर निर्धारण समिति ने इन दोनों गांवों की जमीनों की दरों पर मुहर लगा दी है। सोमवार से दोनों गांवों की जमीनों के लिए बीडा के पक्ष में बैनामे किए जाने लगेंगे।

नोएडा की तर्ज पर विकसित हो रहा बीडा

नोएडा की तर्ज पर झांसी में औद्योगिक शहर बीडा विकसित किया जा रहा है। इसके लिए सदर तहसील के 33 गांवों की 14,225 हेक्टेअर जमीन ली जानी है। इनमें से 19 गांव सारमऊ, अंबावाय, ढिकौली, रमपुरा, गुढ़ा, किल्चवारा खुर्द, गेवरा, बैदोरा, राजापुर, खजराहा बुजुर्ग, बसाई, डोंगरी, चमरौआ, मठ, परासई, खजराहा खुर्द, अमरपुर, कोटखेरा और डोगामोर की 550 हेक्टेअर जमीन बीडा के पक्ष में ली जा चुकी है। इसके एवज में काश्तकारों को पांच अरब रुपये का भुगतान किया जा चुका है। अब दो और गांव खैरा और किल्चवारा बुजुर्ग में जमीन खरीद की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है।

एक-दो दिन में शुरू होगी जमीन अधिग्रहण

सब रजिस्ट्रार सुभाष चंद्र ने बताया कि एक-दो दिन के भीतर इन गांवों की जमीनें ली जाने लगेंगी। दर निर्धारण समिति ने इन दोनों गांवों की जमीनों की दरें निर्धारित कर दीं हैं।

Hindi News/ Jhansi / बीडा: जल्द ही खैरा और किल्चवारा बुजुर्ग के किसानों की जमीनें होंगी अधिग्रहीत, जानिए क्या है ताजा अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो