scriptक्या यही है रेलवे की रफ्तार? लखनऊ-झांसी इंटरसिटी कछुआ गति से चली, यात्रियों का टूटा सफर का सपना | Patrika News
झांसी

क्या यही है रेलवे की रफ्तार? लखनऊ-झांसी इंटरसिटी कछुआ गति से चली, यात्रियों का टूटा सफर का सपना

लखनऊ-झांसी इंटरसिटी ट्रेन (11110) गुरुवार को लखनऊ से चलकर शुक्रवार सुबह झांसी पहुंची। ट्रेन के 6 घंटे से अधिक देरी से चलने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

झांसीMay 18, 2024 / 10:28 am

Ramnaresh Yadav

Is this the speed of the railway? Lucknow-Jhansi Intercity runs at snail's pace, passengers' dream of travel broken

ट्रेन में खड़े रहने को मजबूर यात्रियों को गर्मी से बेहाल होना पड़ा – फोटो : सोशल मीडिया

Railway News Jhansi: लखनऊ, कानपुर रूट पर ट्रेनों का बुरा हाल है। लगातार गर्मी के कारण कई ट्रेनें घंटों देरी से चल रही हैं। यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को लखनऊ से झांसी आने वाली लखनऊ-झांसी इंटरसिटी (11110) शुक्रवार की सुबह ही झांसी पहुंच सकी। गर्मी के मौसम में ट्रेनों के लेट होने का यह कोई पहला मामला नहीं है। लखनऊ, कानपुर रूट पर कई ट्रेनें घंटों देरी से चल रही हैं। यात्रियों का कहना है कि देरी से चलने वाली ट्रेनों की वजह से उन्हें परेशानी हो रही है। कई यात्रियों ने तो ट्रेन के लेट होने के कारण अपनी यात्रा रद्द भी कर दी।

यात्रियों को हुई परेशानी

लखनऊ-झांसी इंटरसिटी में गुरुवार को सवार हुए यात्रियों को ट्रेन के लेट होने की वजह से काफी परेशानी हुई। ट्रेन में खड़े रहने को मजबूर यात्रियों को गर्मी से बेहाल होना पड़ा। कई यात्रियों को ट्रेन में ही भोजन और पानी का इंतजाम करना पड़ा। इंटरसिटी के कछुआ चाल चलने के की वजह से कई यात्रियों की झांसी से आगे के सफर की ट्रेन छूट गई। जिसके चलते यात्री काफी गुस्से में नजर आए। 

देरी का कारण

लखनऊ-झांसी इंटरसिटी के लेट होने का कारण लखनऊ से देरी से रवाना होना बताया जा रहा है। लखनऊ में ट्रेन के रैक को समय से तैयार नहीं किया जा सका था। वहीं, रेलवे अधिकारियों का कहना है कि गर्मी के मौसम में पटरियों पर रखरखाव का काम चल रहा है। इस वजह से ट्रेनों की रफ्तार कम हो जाती है और ट्रेनें देरी से चलती हैं। रेलवे अधिकारियों ने यात्रियों से असुविधा के लिए माफी मांगी है।

Hindi News/ Jhansi / क्या यही है रेलवे की रफ्तार? लखनऊ-झांसी इंटरसिटी कछुआ गति से चली, यात्रियों का टूटा सफर का सपना

ट्रेंडिंग वीडियो