scriptLok Sabha Election 2024: 20 मई को भीषण गर्मी में होगा मतदान, जानें अपने शहर का मौसम | Patrika News
झांसी

Lok Sabha Election 2024: 20 मई को भीषण गर्मी में होगा मतदान, जानें अपने शहर का मौसम

झांसी सहित बुंदेलखंड की सभी सीटों पर 20 मई को लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होगी। उस दिन तेज धूप के साथ लू चलने के आसार हैं। तापमान लगभग 44 डिग्री को भी पार कर सकता है।

झांसीMay 16, 2024 / 09:39 am

Ramnaresh Yadav

Lok Sabha Election 2024: Extreme Heat Expected on May 20, Check Your City's Weather Before Voting

Lok Sabha Election 2024: 20 मई को होगी भीषण गर्मी, झांसी में 45 डिग्री पार कर सकता है तापमान

झांसी सहित बुंदेलखंड के ललितपुर, जालौन, महोबा, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट में इन दिनों आसमान आग बरसा रहा है। पारा लगातार ऊपर जाने को बेताब है। बुधवार को भले ही तापमान में गिरावट हुई हो, लेकिन अगले एक सप्ताह तक इसके लगातार ऊपर जाने के संकेत हैं। बुंदेलखंड में मतदान दिवस 20 मई को होना है। उस दिन पारा 44 पार कर सकता है। जो मतदाताओं के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा।

तपती धूप लोगों को परेशान कर रही है

झांसी में लोकसभा चुनाव पांचवें चरण में 20 मई (सोमवार) को होना है। क्षेत्र में इन दिनों चुनाव और मौसम की गर्मी एक साथ जोर दिखा रही है। तपती धूप लोगों को परेशान किए है। लोग दिन में घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं। जरूरी होने पर शरीर की पूरी सुरक्षा के साथ निकल रहे हैं। 

बृहस्पतिवार को तापमान 42 रहेगा

आईएमडी की बुलेटिन के अनुसार 15 मई को झांसी का तापमान अधिकतम 42 एवं न्यूनतम 27 डिग्री रहा, लेकिन कल से यह बढ़ सकता है। 16 मई को अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहने के आसार हैं, जबकि 17 से 19 मई तक पारा 35 डिग्री पहुंच सकता है। 20 मई को जिस दिन झांसी में मतदान होगा, तब पारा 44 डिग्री रह सकता है या इससे भी ज्यादा होने का अनुमान है। 21 मई को भी यही स्थिति रहेगी। 

मतदान प्रतिशत बढ़ाना बहुत बड़ी चुनौती बन गया है

अभी तक हुए चार चरणों के चुनाव में मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा है। चुनाव आयोग ने इस पर चिन्ता जतायी है। पांचवें चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाना बहुत बड़ी चुनौती बन गया है। हालांकि, आयोग ने मतदाताओं की सुविधाओं के लिए पोलिंग बूथ पर हर तरह की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया है, लेकिन मतदाताओं को घर से निकालना इतना आसान नहीं है। यह पहले के चार चरणों से सिद्ध हो चुका है।

Hindi News/ Jhansi / Lok Sabha Election 2024: 20 मई को भीषण गर्मी में होगा मतदान, जानें अपने शहर का मौसम

ट्रेंडिंग वीडियो