scriptNational Hockey Championship: UP की बेटियों ने हरियाणा को हराकर जीता राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप का खिताब! | UP Women Hockey Team Makes History Wins National Championship Title at Major Dhyan Chand Stadium | Patrika News
झांसी

National Hockey Championship: UP की बेटियों ने हरियाणा को हराकर जीता राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप का खिताब!

National Hockey Championship: मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में हुए रोमांचक मुकाबले में यूपी की बालिका हॉकी टीम ने हरियाणा को 2-1 से हराकर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया।

झांसीJul 08, 2024 / 03:57 pm

Ramnaresh Yadav

UP Women Hockey Team Makes History Wins National Championship Title at Major Dhyan Chand Stadium, National Hockey Championship: UP की बेटियों ने हरियाणा को हराकर जीता राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप का खिताब!

झांसी के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में रोमांचक फाइनल मुकाबला

National Hockey Championship: मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में आज एक रोमांचक मुकाबले में उत्तर प्रदेश (UP) की बालिका हॉकी टीम ने हरियाणा को 2-1 से हराकर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया।

यह मुकाबला राष्ट्रीय बालक एवं बालिका हॉकी चैंपियनशिप का फाइनल था, जो झांसी में आयोजित किया जा रहा है।

UP का शानदार प्रदर्शन

यूपी की टीम ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल दिखाया और पहले हाफ में ही 1-0 की बढ़त बना ली। दूसरे हाफ में हरियाणा ने वापसी की कोशिश की, लेकिन UP के डिफेंस ने उन्हें आगे बढ़ने नहीं दिया।
मैच के 55वें मिनट में UP ने अपना दूसरा गोल कर लिया और अपनी जीत पक्की कर ली। हरियाणा ने 60वें मिनट में 1 गोल कर स्कोर को 2-1 कर दिया, लेकिन इसके बाद उनके पास बराबरी करने का कोई मौका नहीं मिला।

खिलाड़ियों का उत्साह

फाइनल जीतने के बाद UP की खिलाड़ियों का उत्साह देखने लायक था। उन्होंने मैदान का चक्कर लगाकर दर्शकों का अभिवादन किया।

यूपी के मुख्यमंत्री ने भी टीम की जीत पर बधाई दी और कहा कि यह प्रदेश के लिए गर्व की बात है।

पुरुष वर्ग का सेमीफाइनल आज

आज शाम साढ़े पांच बजे इसी स्टेडियम में बालक वर्ग का सेमीफाइनल मुकाबला UP और दिल्ली के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला निश्चित रूप से रोमांचक होने वाला है।

मैच के अधिकारी

इस रोमांचक मुकाबले के दौरान प्रभारी क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुरेश बोनकर, सुबोध खांडेकर, सुनीता तिवारी, संजीव सरावगी, बृजेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

Hindi News/ Jhansi / National Hockey Championship: UP की बेटियों ने हरियाणा को हराकर जीता राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिप का खिताब!

ट्रेंडिंग वीडियो