script‘215 मीटर गहराई पर लिफ्ट टकराई तो सभी के पैर टूटे… दर्द से कराहने लगे’ हादसे के शिकार अफसरों ने बताई आपबीती | Rajasthan Lift Collapse : Officers who were victims of the accident narrated their ordeal | Patrika News
झुंझुनू

‘215 मीटर गहराई पर लिफ्ट टकराई तो सभी के पैर टूटे… दर्द से कराहने लगे’ हादसे के शिकार अफसरों ने बताई आपबीती

Rajasthan Lift Collapse : हादसा बहुत ही भयानक था। हम सब दर्द से कराह रहे थे लेकिन एक दूसरे को हिम्मत भी दे रहे थे।

झुंझुनूMay 16, 2024 / 10:15 am

Anil Prajapat

Ramesh Narayan Singh

जयपुर के निजी अस्पताल में भर्ती खेतड़ी माइंस के सीनियर मैनेजर रमेश नारायण सिंह

Khetri Mine Accident : झुंझुनूं। खेतड़ी के कोहिलाना में मांइस के निरीक्षण के दौरान लिफ्ट टूटने पर हादसे का शिकार हुए मुख्य प्रबंधक करण सिंह गहलोत का जयपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। गहलोत ने हादसे की आपबीती बताते हुए कहा कि हम सब 15 लोग लिफ्ट में थे और लिफ्ट चल रही थी। मैं हमेशा लिफ्ट से खदान में आता जाता रहता हूं तो मुझे लिफ्ट की सामान्य स्पीड के बारे में पता था। लिफ्ट खदान में जा रही थी और कुछ देर बाद मुझे महसूस हुआ कि लिफ्ट की गति बढ़ गई है और तेजी से नीचे जा रही है।
215 मीटर की गहराई पर तेज धमाके के साथ लिफ्ट एक जगह टकराई। लिफ्ट में सवार जितने भी अधिकारी थे लगभग सभी के पैरों व अन्य अंगों में फ्रेक्चर हो चुका था। मेरे पैरों में भी फ्रेक्चर हो चुका था लेकिन हिम्मत नहीं हारी और खदान में 30 मीटर पर सीढ़ियों के रास्ते घिसटते सेफ जोन में आए और वहां लगे ऑटो फोन से हादसे की सूचना दी। इसके बाद अलर्ट मोड पर आई कंपनी की आपातकालीन सेवाओं ने हमे संभाल लिया।
यह भी पढ़ें

…तो बंद हो जाएगी राजस्थान की 25000 खान! सामने आई ये बड़ी वजह

बहुत ही भयानक था हादसा

अस्पताल में ही भर्ती सीनियर मैनेजर ने बताया कि हादसा बहुत ही भयानक था। हम सब दर्द से कराह रहे थे लेकिन एक दूसरे को हिम्मत भी दे रहे थे। कुछ देर बाद खदान में मौजूद स्टाफ ने हमें संभाला।

Hindi News/ Jhunjhunu / ‘215 मीटर गहराई पर लिफ्ट टकराई तो सभी के पैर टूटे… दर्द से कराहने लगे’ हादसे के शिकार अफसरों ने बताई आपबीती

ट्रेंडिंग वीडियो