scriptRajasthan News: कोई भी समस्या है तो डायल करें ये नंबर, 7 दिन में होगा समाधान | Rajasthan News: If you have any problem, dial 181, it will be resolved in 7 days | Patrika News
झुंझुनू

Rajasthan News: कोई भी समस्या है तो डायल करें ये नंबर, 7 दिन में होगा समाधान

Rajasthan News: बैठक में कलक्टर ने राजस्व अधिकारियों को सभी पत्रावलियां ई-फाइल के माध्यम से भेजने व सभी पत्राचार ई-फाइल के माध्यम से करने के निर्देश दिए

झुंझुनूJun 11, 2024 / 03:44 pm

Rakesh Mishra

Rajasthan News: यदि आपकी बिजली, पानी, अतिक्रमण, मिलावट, कर्मचारियों के समय पर दफ्तर नहीं आने सहित कोई भी समस्या हो तो आप किसी भी समय टोल फ्री नम्बर 181 पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। यदि अधिकारी झूठी रिपोर्ट दें कि समस्या का समाधान हो गया है तो इसकी भी शिकायत दुबारा कर सकते हैं। जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे वहीं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वर्चुअल रूप से जुड़े। बैठक में जिला कलेक्टर ने संपर्क पोर्टल की प्रकरणों की विभागवार समीक्षा करते हुए अधिकारियों को संपर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों का 7 दिन में निस्तारण करने के निर्देश दिए।

ई फाइल पर रहेगा जोर

बैठक में कलक्टर ने राजस्व अधिकारियों को सभी पत्रावलियां ई-फाइल के माध्यम से भेजने व सभी पत्राचार ई-फाइल के माध्यम से करने के निर्देश दिए। राजस्व मामलों की समीक्षा के दौरान जिला कलक्टर ने विभिन्न परियोजन के लिए लंबित भू-रूपांतरण के मामलों का निस्तारण 15 दिन में करने, लोकायुक्त व तामिल के प्रकरणों का समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपखंड स्तरीय अधिकारियों को प्रत्येक ब्लॉक में आपदा प्रबंधन की बैठक करने के निर्देश दिए। बैठक में विकास अधिकारियों को वृक्षारोपण अभियान की तैयारी करने व कार्य योजना बनाकर भेजने के निर्देश दिए।

बजट घोषणाओं व 100 दिवसीय कार्य योजनाओं की समीक्षा

बजट घोषणाओं व 100 दिवसीय कार्य योजनाओं को लेकर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन में तीव्रता रखें तथा कार्य योजना बनाते हुए पालना सुनिश्चित करें।

Hindi News/ Jhunjhunu / Rajasthan News: कोई भी समस्या है तो डायल करें ये नंबर, 7 दिन में होगा समाधान

ट्रेंडिंग वीडियो