scriptराष्ट्रपति भवन में तैनात अंगरक्षक दल के सदस्य ने साथियों के साथ तोड़ा बैंक, लेकिन… | uco bank robbery in gudha gorji jhunjhunu | Patrika News

राष्ट्रपति भवन में तैनात अंगरक्षक दल के सदस्य ने साथियों के साथ तोड़ा बैंक, लेकिन…

locationझुंझुनूPublished: Feb 10, 2018 07:32:33 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

गुढ़ागौडज़ी कस्बे में स्थित यूको बैंक की शाखा के ताले तोड़ लिए, लेकिन पड़ौसी की सजगता के कारण वे वारदात करने में सफल नहीं हो पाए।

uco bank robbery

uco bank robbery

गुढ़ागौडज़ी (झुंझुनूं)। राष्ट्रपति भवन में तैनात अंगरक्षक दल के जवान और उसके तीन साथियों ने शुक्रवार रात गुढ़ागौडज़ी कस्बे में स्थित यूको बैंक की शाखा के ताले तोड़ लिए, लेकिन पड़ौसी की सजगता के कारण वे वारदात करने में सफल नहीं हो पाए। सूचना पर पुलिस ने अंगरक्षक दल के जवान समेत चारों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से दिल्ली नंबर की एक कार भी जब्त की है। पुलिस गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ करने के साथ उनका अपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाल रही है। जवान के संबंध में जल्द ही राष्ट्रपति भवन सूचना भेजी जाएगी।
थानाधिकारी अशोक चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित गुढ़ागौडज़ी थाना इलाके के किशोरपुरा गांव का निवासी संदीप उर्फ निटू, संजय सिंह उर्फ संजू, विकास मीणा, गुढ़ागौडज़ी निवासी शक्ति सिंह राजपूत है। इनमें से संदीप सिंह उर्फ निटू दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में अंगरक्षक दल में तैनात है। संदीप और संजय चचेरे भाई है। संदीप की कार में सवार होकर रात करीब ढाई बजे चारों युवक कस्बे में रोडवेज स्टैण्ड पर स्थित अलारखा कॉम्पलेक्स में यूकों बैंक पर पहुंचे।
सेंध लगाकर तोड़ लिए तीन दरवाजों के ताले
संदीप व उसके साथियों ने लोहे की राड से बैंक के शटर, चैनल गेट व शीशे के गेट के ताले तोड़ दिए। ये बैंक की तिजोरी तक पहुंच गए। इसी दौरान आवाज सुनकर पड़ौस में रहने वाला युवक गजेन्द्र सिंह शेखावत वहां आ गया। गजेन्द्र बाद में पुलिस को सूचना देने के लिए पैदल ही थाने की तरफ रवाना हो गया। गजेन्द्र की सूचना पर गश्तीदल की गाड़ी और थानाधिकारी मौके पर पहुंचे।
एक को दबोचा, तीन भागे
पुलिस ने रात को ही बैंक को घेर लिया। यह देखकर तीन आरोपित गाड़ी लेकर मौके से भाग गए, लेकिन विकास मीणा को पुलिस ने पकड़ लिया। विकास ने पूछताछ में अपने साथियों के नाम बता दिए। इस पर पुलिस ने तीन अन्य युवकों की तलाश की। आरोपित किशोरपुरा की पहाड़ी पर स्थित भैरूजी के मन्दिर में जाकर छिप गए। इस पर पुलिस ने वहां से संदीपसिंह, संजयसिंह व शक्तिसिंह को गिरफ्तार कर कार बरामद कर ली।
वारदात की जानकारी मिलने पर बैंक के शाखा प्रबन्धक मनीष पारीक, सहायक शाखा प्रबन्धक गजेन्द्रसिंह भी मौके पर पहुंचे। सुबह नवलगढ़ वृताधिकारी प्रभातीलाल ने मौका मुआयना किया। एफएसएल की टीम ने भी वहां से साक्ष्य एकत्र किए। शाखा प्रबन्धक मनीष पारीक ने शनिवार को बैंक में नकबजनी के प्रयास का मामला थाने में दर्ज करवाया है।
आवाज पर खुली नींद
रात्रि करीब 1.38 बजे कुछ गिरने की आवाज सुनने पर मेरी नींद खुली। कमरे से बाहर आया तो पास के कॉम्पलैक्स में स्थित बैंक शाखा से आवाज आ रही थी। इस पर पहले घरवालों को उठाने का प्रयास किया। बाद में बिना देर किए पैदल ही थाने के लिए रवाना हो गया। थाने में संतरी को बताया। पहले तो मेरी बात पर विश्वास नहीं किया। जोर देकर कहा तो पुलिस बैंक के लिए रवाना हुई। उस समय तक आरोपित बैंक के अन्दर ही थे। आवाज सुनकर वे अलग-अलग दिशाओं में भागने लगे। पुलिस ने एक जने को दबोच लिया, जबकि तीन जने आगे बरगद के पेड़ के पास खड़ी गाड़ी में बैठकर भाग गए।
गजेन्द्र सिंह शेखावत, गुढ़ागौडज़ी
कॉम्पलेक्स में दो बैंक व दो एटीएम
कस्बे के जिस कॉम्पलेक्स में बैंक में नकबजनी का प्रयास किया गया। उसमें यूकों बैंक के अलावा पंजाब नेशनल बैंक की शाखा भी संचालित हो रही है। इसके अलावा दोनों बैंकों के दो एटीएम भी यहां है। इसके बावजूद रात के समय सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं है। हालांकि बैंक में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, जिनमें आरोपितों के फुटेज आ गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो