11 केवी की लाइन टूटी, टला बड़ा हादसा

लोहावट (जोधपुर) .लोहावट विशनावास कस्बे में पुलिस थाना चौराहा के पास गुरुवार सुबह बिजली की 11 केवी की एलटी लाइन अचानक टूट कर गिर गई। उस दौरान कस्बे में विद्युत आपूर्ति जारी थी।

By: pawan pareek

Published: 08 Jan 2021, 12:39 AM IST

लोहावट (जोधपुर) . लोहावट विशनावास कस्बे में पुलिस थाना चौराहा के पास गुरुवार सुबह बिजली की 11 केवी की एलटी लाइन अचानक टूट कर गिर गई। उस दौरान कस्बे में विद्युत आपूर्ति जारी थी।


गनीमत रही कोई करंट की चपेट में नहीं आया। विद्युत लाइन के टूटकर गिरने के दौरान उसमें आग लग गई। बाद में ग्रामीणों ने डिस्कॉम के अधिकारियों को सूचना देकर विद्युत आपूर्ति बंद करवाई।

कस्बे में पुलिस थाना चौराहा के पास लगे विद्युत ट्रांसफार्मर से अस्पताल रोड की ओर जाने वाली 11 केवी की एलटी लाइन सुबह करीब आठ बजे अचानक टूट गई। इससे लाइन में कई जगहों पर आग लग गई व धू-धू कर जलने लगी। गनिमत रही कस्बे की मुख्य व व्यस्ततम सड़क पर विद्युत लाइन गिरने से कोई करंट की चपेट में नहीं आया। अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था।

एलटी लाइन के टूटने व लाइन में आग लगी देख कई ग्रामीण भी यहां पर पहुंच गए तथा इस सड़क दोनों तरफ से गुजरने वाले वाहनों तथा राहगीरों को रुकवाया। सुबह घना कोहरा भी छाया हुआ रहा। सूचना पर डिस्कॉम द्वारा विद्युत आपूर्ति बंद की गई तथा कर्मचारी मौके पर पहुंचे व विद्युत लाइन को सड़क से हटाया। डिस्कॉम के सहायक अभियंता कमलसिंह मीणा ने बताया कि कोहरे व ओस से इंसुलेटर पंक्चर हो गया। इससे विद्युत लाइन टूट गई।

सड़क पर पड़ गए गड्डे
कस्बे में पुलिस थाना चौराहा के पास बिजली की लाइन टूटकर कर सड़क पर गिरने के दौरान उसमें कई स्थानों पर आग लग गई। आग लगने से सड़क पर गड्डे हो गए तथा डामर भी पिघल गया। विद्युत लाइन के टूटने से कस्बे में करीब सवा दो घंटे बिजली की सप्लाई बंद रही।

pawan pareek Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned