scriptकांस्टेबल भर्ती परीक्षा में चयन कराने के नाम पर 12 लाख ठगे | 12 lakh cheats in the name of selection in constable recruitment exam | Patrika News

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में चयन कराने के नाम पर 12 लाख ठगे

locationजोधपुरPublished: Dec 04, 2019 12:40:33 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– जेल में बंद आरोपी के खिलाफ एक और एफआइआर

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में चयन कराने के नाम पर 12 लाख ठगे

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में चयन कराने के नाम पर 12 लाख ठगे

जोधपुर.
पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए चयन कराने के नाम पर सक्रिय गिरोह ने दो युवतियों सहित पांच जनों से बारह लाख रुपए एेंठ लिए। चयन न होने पर बेरोजगारों ने रुपए मांगे तो शातिर ठग ने जान से मारने की धमकी दी। इस संबंध में प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज कराया गया।
थानाधिकारी अमित सिहाग के अनुसार चानणा भाखर में ज्योतिनगर निवासी धन्नाराम पुत्र नगाराम जाट की रिपोर्ट पर जालोर जिले की रानीवाड़ा तहसील में कोटड़ा निवासी विष्णुप्रकाश उर्फ विशनाराम पुत्र हीराराम बिश्नोई के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोप है कि विष्णु गत वर्ष २ मार्च को धन्नाराम के घर गया और पुलिस में काम करने की जानकारी दी और पुलिस में भर्ती कराने का विश्वास दिलाया। इस पर धन्ना ने वीरमाराम जाट, धापूदेवी, दमयंती व टीकमाराम जाट का विष्णु से परिचय कराया। आरोपी ने भर्ती परीक्षा में चयन कराने का विश्वास दिलाते हुए उनसे फोटो, मार्कशीट व आधार कार्ड की प्रति ली और ऑनलाइन आवेदन पत्र भराया। चयन कराने के लिए परीक्षा होने तक तीन-तीन लाख रुपए व चयन होने के बाद दो-दो लाख रुपए देने को कहा था। सभी ने उसे पहले ५.५० लाख और बाद में ६.५० लाख रुपए और दिए गए। तेरह से पन्द्रह जुलाई के बीच हुई परीक्षा में किसी का चयन नहीं हुआ।
चयन के लिए ६.५० लाख रुपए ऋण लिया
पीडि़तों ने आरोपी से सम्पर्क किया तो उसने कुछ दिन बाद रुपए लौटाने का आश्वासन दिया। फिर मोबाइल बंद कर दिया। नौ नवम्बर को धन्नाराम व रिश्तेदार वालाराम सांचौर जाकर विष्णु से मिले तो उसने देसी कट्टा दिखाकर जान से मारने की धमकी दी और भाग निकला। धन्नाराम ने विष्णु को देने के लिए ६.५० लाख रुपए का ऋण लिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो