Corona Period- कोरोना काल में उपलब्ध कराया 12 लाख क्विं गेंहू, सितम्बर में ही पूरा कर रहे अक्टूबर का टार्गेट

- कोरोना से शुरू हुआ सिलसिला जारी
- प्रति माह 5 लाख बोरी गेंहू खपत

By: Jay Kumar

Published: 30 Sep 2020, 10:35 AM IST

जोधपुर. कोरोना काल की विषम परिस्थितियों में आमजन को अनाज की कमी न हो, इसलिए फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआइ) की ओर से राज्य सरकार को अनाज उपलब्ध कराने का कार्य जारी है। एफसीआइ की ओर से लॉकडाउन से अब तक ११ लाख ८० हजार क्विंटल यानि २३ लाख ६० हजार बोरी अनाज सरकार को उपलब्ध कराया गया है। यह अनाज जोधपुर जिले की जनता को राशन की दुकानों के मार्फत उपलब्ध करवाया जा रहा है। यह अनाज राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम व प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अन्तर्गत दिया जा रहा है।

अक्टूबर में ही पूरा किया सितम्बर का टार्गेट
एफसीआइ की ओर से जिले में कोरोना की शुरुआत से शुरू हुआ एडवांस गेंहू सप्लाई का काम अभी भी जारी है। एफसीआई अक्टूबर माह का अनाज सप्लाई का टार्गेट सितम्बर माह में ही पूरा कर चुका है।

प्रतिमाह 5 लाख बोरी खपत
एफसीआइ की ओर से जिले में गेंहू की आपूर्ति की जा रही है। वर्तमान में प्रति माह करीब ५ लाख बोरी खपत है। यह गेंहू पंजाब, हरियाणा, श्रीगंगानगर, कोटा से रेल व सडक़ मार्ग से आवश्यकता व मांग अनुसार मंगवाकर आपूर्ति की जा रही है। वहीं जिले के रसद विभाग तथा भारतीय सेना को खाद्यान्न की आपूर्ति की जा रही है।

कोरोना काल में लॉकडाउन की शुरुआत से ही एडवांस गेंहू आपूर्ति का कार्य जारी है। वर्तमान में भी सितम्बर माह में ही करीब ९० प्रतिशत अक्टूबर माह का टार्गेट पूरा कर चुके हैं।
जयसिंह सारण, डिपो मैनेजर
एफसीआई जोधपुर

Show More
Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned