scriptजोधपुर में तबलीगी जमात के 13 लोग मिलने से प्रशासन में हड़कंप, सात लोग जम्मू कश्मीर के रहने वाले | 13 people from Tablighi Jamaat caught in Jodhpur, 7 living in JK | Patrika News

जोधपुर में तबलीगी जमात के 13 लोग मिलने से प्रशासन में हड़कंप, सात लोग जम्मू कश्मीर के रहने वाले

locationजोधपुरPublished: Apr 02, 2020 06:38:08 pm

Submitted by:

dinesh

जोधपुर जिले के कापरड़ा और जालूपुरा इलाके में गुरुवार को तबलीगी जमात के 13 लोग मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। इनमें 10 जनों को कोरोना की जांच के लिए जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि तीन को वेलनेस सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया है…

tablighi_jamaat-jodhpur.jpg
जोधपुर। जोधपुर जिले के कापरड़ा और जालूपुरा इलाके में गुरुवार को तबलीगी जमात के 13 लोग मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया। इनमें 10 जनों को कोरोना की जांच के लिए जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि तीन को वेलनेस सेंटर में क्वारेंटाइन किया गया है। कापरड़ा में एक मस्जिद में 7 लोग छुपे हुए थे। जिन्हें बिलाड़ा पुलिस ने ढूंढ निकाला। वहीं पीपाड़सिटी उपखंड के जालूपुरा गांव में 6 जने मिले, जिनमें से 3 को जोधपुर के एमडीएम अस्पताल और तीन को वेलनेस सेंटर में भेजा गया है।

कापरड़ा के पास सिंधी नगर की मस्जिद में तबलीगी जमात के कुछ लोग छुपे होने की सूचना मिलने पर बिलाड़ा पुलिस थाने से थानाधिकारी मनीष देव के नेतृत्व में पुलिस दल और चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची। थानाधिकारी मनीष देव ने बताया कि सिंधी नगर की मस्जिद के कमरे में छुपे बैठे तबलीगी जमात के सात लोगों को बाहर निकाला गया। पुलिस ने उनसे उनकी ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में पूछताछ की तो पता लगा कि वे जम्मू कश्मीर से दिल्ली व दिल्ली जमात से कापरड़ा तक की यात्रा करके यहां पहुंचे थे। ये सातों लोग जम्मू कश्मीर के विभिन्न इलाकों के रहने वाले हैं।
बीसीएमओ डॉ जितेंद्र सिंह चारण ने बताया कि सिंधी नगर की मस्जिद सहित आसपास के गली मोहल्ले में नगरपालिका की टीम ने सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करवाया। चिकित्सा विभाग की विशेष स्क्रीनिंग टीम ने सातों लोगों को एंबुलेंस से जोधपुर एमडीएम अस्पताल में रेफर किया।
इसी तरह पीपाड़सिटी उपखंड प्रशासन को सूचना मिली कि क्षेत्र के जालूपुरा गांव के एक धार्मिक स्थल में तबलीगी जमात के कुछ लोग आए हुए हैं। पुलिस के साथ विशेष चिकित्सा दल जालूपुरा पहुंचा। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेंद्र परिहार, मेलनर्स गौतम टांक ने स्क्रीनिंग के बाद इनमें से तीन को कोरोना संदिग्ध मानते हुए जांच के लिए जोधपुर रेफर किया जबकि तीन को वेलनेस सेंटर में भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो