scriptCHESS- अमृतसर के 13 वर्षीय भावेश ने जीती नेशनल ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता | 13-year-old Bhavesh won the national online chess tournament | Patrika News

CHESS- अमृतसर के 13 वर्षीय भावेश ने जीती नेशनल ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता

locationजोधपुरPublished: Jul 12, 2020 06:27:50 pm

Submitted by:

Amit Dave

– देशभर के 657 खिलाडिय़ों ने लिया भाग

CHESS- अमृतसर के 13 वर्षीय भावेश ने जीती नेशनल ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता

CHESS- अमृतसर के 13 वर्षीय भावेश ने जीती नेशनल ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता

जोधपुर।
जोधपुर जिला शतरंज संघ के तत्वावधान में प्रदेश के सात बार अविजित चैंपियन रहे अंतराष्ट्रीय रेटेड खिलाड़ी शिव शंकर दवे की स्मृति में नेशनल ओपन ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । प्रतियोगिता का खिताब अमृतसर के 13 वर्षीय भावेश महाजन ने जीता। जबकि रेलवे के प्रिंस बजाज उपविजेता रहे। चंडीगढ़ के हिमेल गोसाई तीसरे, रतलाम की दीपिका चौथे तथा जयपुर के खालिद अली पांचवे स्थान पर रहे। राजस्थान के खिलाडिय़ों का मिश्रित भाग्य रहा। प्रथम 25 स्थानों में जयपुर के खालिद का पांचवां तथा जयपुर के ही यश भरडिया का सत्रहवां स्थान रहा। प्रथम 25 स्थान प्राप्त खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार राशि उनके खाते में ऑनलाइन स्थानांतरित की गई ।

600 से ज्यादा खिलाडिय़ों ने लिया भाग
फ्रांस की वेबसाइट लीचेस पर इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें देश भर से 657 खिलाडिय़ों ने भाग लिया । आयोजन सचिव मनोज त्रिवेदी ने बताया कि कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन के चलते ऑफ लाइन प्रतियोगिताएं संभव नहीं हो पा रही है, इसलिए ऑनलाइन प्रतियोगिता करवाई गई। जोधपुर जिला संघ सचिव जेठूसिंह सिसोदिया ने बताया कि भविष्य में और भी ऐसी ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगिताएं आयोजित करने की योजना हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो