scriptHANDICRAFT—हैण्डीक्राफ्ट फेयर में मिल रहा रेस्पाँस, जोधपुर के 130 निर्यातकों ने लगाई स्टॉल्स | 130 exporters from Jodhpur set up stalls at handicraft fair | Patrika News

HANDICRAFT—हैण्डीक्राफ्ट फेयर में मिल रहा रेस्पाँस, जोधपुर के 130 निर्यातकों ने लगाई स्टॉल्स

locationजोधपुरPublished: Oct 30, 2021 12:15:26 pm

Submitted by:

Amit Dave

– फेयर का केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री शेखावत, लघु उद्योग भारती राष्ट्रीय महासचिव ओझा ने किया दौरा

HANDICRAFT---हैण्डीक्राफ्ट फेयर में मिल रहा रेस्पाँस, जोधपुर के 130 निर्यातकों ने लगाई स्टॉल्स

HANDICRAFT—हैण्डीक्राफ्ट फेयर में मिल रहा रेस्पाँस, जोधपुर के 130 निर्यातकों ने लगाई स्टॉल्स

जोधपुर।
एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फोर हैण्डीक्राफ्ट्स (ईपीसीएच) की ओर से ग्रेटर नोएडा में आयोजित किए जा रहे आईएचजीएफ दिल्ली मेले में देश व जोधपुर के हस्तशिल्प निर्यातकों को विदेशी बायर्स का अच्छा रेस्पाँस मिल रहा है। फेयर के दूसरे दिन शुक्रवार को केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, लघु उद्योग भारती के राष्ट्रीय महासचिव घनश्याम ओझा ने फेयर का दौरा किया । शेखावत ने फेयर में जोधपुर सहित देश के हस्तशिल्प प्रदर्शकों से मुलाकात की उनके उत्पादों की सराहना की। शेखावत ने ईपीसीएच की शिक्षा पहलए सेंटर फ ोर हैएडीक्राफ्ट्स एक्सपोर्ट मैनेजमेंट स्टडीज के छात्रों को भविष्य में उद्यमी बनने के लिए प्रोत्साहित किया और प्रमाण पत्र दिए। ईपीसीएच के महानिदेशक डॉ राकेशकुमार ने बताया कि फेयर में उत्तर पूर्वी हस्तशिल्प, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर और दक्षिणी क्षेत्र के सामूहिक प्रदर्शन विदेशी खरीदारों के लिए प्रमुख आकर्षण है। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय यात्रा अभी पूरी तरह से खुलनी बाकी है। भारत की यात्रा करने वाले खरीदार अपनी सोर्सिंग के बारे में गंभीर हैं। जो लोग यात्रा नहीं कर सकते थे, उनके एजेंट और भारत के प्रतिनिधि उनकी ओर से प्रदर्शकों से मिल रहे है।

जोधपुर से 130 उद्यमी ले रहे भाग
फेयर में जोधपुर से करीब 130 हस्तशिल्प उद्यमी भाग ले रहे है। जिसमें वरिष्ठ हस्तशिल्प निर्यातक राधेश्याम रंगा, जोधपुर हैण्डीक्राफ्ट एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष व ईपीसीएच के सीओए सदस्य डॉ भरत दिनेश, ईपीसीएच के सीओए सदस्य हंसराज बाहेती, सुरेशकुमार विश्नोई, खेमचंद खत्री सहित अनेक निर्यातक भाग ले रहे है।

अच्छा रेस्पाँस मिल रहा
कोरोना के कारण दो वर्ष फेयर का भौतिक आयोजन नहीं हो पाया था। निर्यातकों का कहना है कि अब भौतिक आयोजन होने से विदेशी बायर्स, बाइंग एजेन्ट्स से अच्छा रेस्पाँस मिल रहा है। फेयर में आशानुरुप बायर आए है।
—-

ट्रेंडिंग वीडियो