scriptढांढणिया सडक़ हादसा : दुर्घटना में जान गवाने वाले बस चालक पर एफआइआर, बफौतगी मुल्जिम में लगेगी एफआर | 16 died in road accident at jodhpur jaisalmer highway latest news | Patrika News

ढांढणिया सडक़ हादसा : दुर्घटना में जान गवाने वाले बस चालक पर एफआइआर, बफौतगी मुल्जिम में लगेगी एफआर

locationजोधपुरPublished: Sep 29, 2019 11:57:21 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

जैसलमेर रोड पर ढांढणिया के पास टायर फटने से अनियंत्रित मिनी बस के गलत दिशा में जाकर बोलेरो कैम्पर से भिड़ंत में सोलह व्यक्तियों की मृत्यु के मामले में बालेसर थाने में बस चालक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। जबकि चालक खुद हादसे में जान गवां चुका है।

16 died in road accident at jodhpur jaisalmer highway latest news

ढांढणिया सडक़ हादसा : दुर्घटना में जान गवाने वाले बस चालक पर एफआइआर, बफौतगी मुल्जिम में लगेगी एफआर

जोधपुर. जैसलमेर रोड पर ढांढणिया के पास टायर फटने से अनियंत्रित मिनी बस के गलत दिशा में जाकर बोलेरो कैम्पर से भिड़ंत में सोलह व्यक्तियों की मृत्यु के मामले में बालेसर थाने में बस चालक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। जबकि चालक खुद हादसे में जान गवां चुका है। पुलिस के अनुसार प्रकरण में बालेसर के उम्मेद नगर निवासी खींवसिंह पुत्र रूपसिंह ने बस चालक के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाकर दुर्घटना कारित करने और उससे लोगों की मृत्यु होने का मामला दर्ज कराया। थानाधिकारी देवेन्द्रसिंह जांच कर रहे हैं।
थानाधिकारी का कहना है कि हादसे में सोलंकिया तला के पास पदमगढ़ निवासी रावलराम व नारायणराम की भी मृत्यु हुई है। दोनों चाचा भतीजे थे और बस चालक व कंडक्टर थे। दोनों ही बस चलाते थे। ऐसे में अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हादसे के दौरान बस कौन चला रहा था। इस संबंध में पूछताछ के लिए बस मालिक को बुलाया गया है। उसके आने पर ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी। हादसे में कैम्पर चालक श्रवणसिंह की भी मृत्यु हो चुकी है।
कौन होगा हादसे का दोषी?
मृतक बस चालक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि पुलिस की जांच में अब किसे दोषी ठहराया जाएगा और किसके खिलाफ कार्रवाई होगी? वृत्ताधिकारी (बालेसर) सिमरथाराम का कहना है कि ऐसे मामलों की जांच में चालक को दोषी तो मान लिया जाता है, लेकिन बफौतगी मुल्जिम में एफआर लगाकर कोर्ट में पेश की जाती है।
बस के परमिट व फिटनेस की होगी जांच
मिनी बस जैसलमेर जिले में भणियाणा से जोधपुर आ रही थी। इस रूट की नियमित बस तकनीकी गड़बड़ी के चलते खराब है। ऐसे में उसकी जगह यह मिनी बस लगाई गई थी। इस बस का परमिट है अथवा नहीं इस बारे में पुलिस जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो