एफडीडीआई में 22 छात्र व शिक्षक संक्रमित

FDDI Jodhpur

- छात्रावास खाली कराकर छात्रों को घर भेजा, अब ऑनलाइन ही होगी परीक्षाएं

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 19 Apr 2021, 07:22 PM IST

जोधपुर. मण्डोर रोड स्थित फुटवियर डिजाइन एण्ड डवलपमेंट इंस्टीट्यूट (एफडीडीआई) जोधपुर में 22 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें छात्र-छात्राएं, शिक्षक और अन्य कर्मचारी शामिल हैं। सभी की स्थिति सामान्य है। एफडीडीआई ने दो छात्रावासों के एक-एक तल को आइसोलेशन वार्ड घोषित करके संक्रमितों को पंद्रह दिन के लिए क्वारेंटाइन कर दिया है।

जोधपुर में कोरोना के मामले बढऩे के बाद एफडीडीआई की ओर से शुक्रवार को कैंपस में कोविड-19 जांच शिविर का आयोजन किया गया। कैंपस में कई छात्र छात्राएं घर जा चुके हैं। कुछ जाने की तैयारी में थे। इसके अलावा शिक्षक और अन्य कर्मचारी भी अपने परिवार सहित कैंपस में ही रहते हैं। करीब 150 लोगों की जांच में 22 पॉजिटिव मिले। इसमें करीब दस विद्यार्थी है।

ऑफलाइन पढ़ाई बंद, वापस ऑनलाइन शुरू
एफडीडीआई में ऑफलाइन पढ़ाई बंद कर दी गई है। सभी छात्र छात्राओं को अपने घर भेजा रहा है। वर्तमान में यह फुटवियर डिजाइनिंग और रिटेल के दो पाठ्यक्रमों का संचालिन किया जा रहा है। यहां वर्ष 2018, 2019 और 2020 बैच के करीब 250 छात्र छात्राएं अध्ययनरत है। शिक्षकों ने फिर से ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करवा दी है। परीक्षाएं भी पिछले साल की तरह ऑनलाइन ही होगी। जून तक के लिए विद्यार्थियों को घर से ही पढ़ाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

......................
‘कैंपस में 22 पॉजिटिव मिले हैं। सभी को छात्रावास में बनाए आइसोलेशन कक्षों में क्वारेंटाइन कर दिया गया है।’
निधि शर्मा, पीआरओ, एफडीडीआई जोधपुर

Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned