scriptआज आइलेट परीक्षा में बैठेंगे 282 अभ्यर्थी, क्लेट का परीक्षा परिणाम घोषित | 282 candidates will sit in islet exam today | Patrika News

आज आइलेट परीक्षा में बैठेंगे 282 अभ्यर्थी, क्लेट का परीक्षा परिणाम घोषित

locationजोधपुरPublished: Jul 30, 2021 12:30:45 pm

– क्लेट में प्रदेश से कोई मेरिट नहीं

आज आइलेट परीक्षा में बैठेंगे 282 अभ्यर्थी, क्लेट का परीक्षा परिणाम घोषित

आज आइलेट परीक्षा में बैठेंगे 282 अभ्यर्थी, क्लेट का परीक्षा परिणाम घोषित

जोधपुर. राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (एनएलयू) दिल्ली अपनी प्रवेश परीक्षा स्वयं ही अलग से आयोजित करवाता है। एनएलयू दिल्ली के विधि स्नातक, विधि स्नातकोत्तर और पीएचडी पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (आइलेट-२०२१) का आयोजन शुक्रवार को किया जाएगा। जोधपुर में परीक्षा के लिए एकमात्र परीक्षा केंद्र एनएलयू जोधपुर को बनाया गया है। एनएलयू जोधपुर की रजिस्ट्रार नेहा गिरी ने बताया कि परीक्षा में कुल 282 अभ्यर्थी बैठेंगे। स्नातक पाठ्यक्रम के लिए 265, स्नातकोत्तर के लिए 16 और पीएचडी के लिए केवल 1 परीक्षार्थी परीक्षा देगा।
देश के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (एनएलयू) की प्रवेश परीक्षा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लेट-२०२१) का परीक्षा परिणाम बुधवार मध्य रात्रि को घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम में जोधपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों से कोई खास रैंक नहीं बन सकी। अंग्रेजी भाषा में पैसेज वाले नए पैटर्न से पहली बार ऑफलाइन परीक्षा होने के कारण प्रदेश के विद्यार्थियों को कुछ परेशानी आई। हालांकि कई विद्यार्थी एनएलयू में प्रवेश लेने में सफल हो जाएंगे। क्लेट २२ एनएलयू की करीब 26०० सीटों के लिए आयोजित की गई थी। इसमें करीब 60,000 परीक्षार्थी बैठे। एनएलयू कंसोर्सियम ने सीटों के 5 गुना श्रेणीवार अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया है। अभ्यर्थियों को 50 हजार काउंसलिंग फीस शुक्रवार रात 12 बजे तक जमा करवानी होगी। एक अगस्त को पहली आवंटन सूची जारी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो