scriptकोरोना पर प्रहार : क्वारंटाइन के लिए 31 भवन व होटलों के मिले नि:शुल्क सहयोग | 31 hotels and buildings will be used as home quarantine | Patrika News

कोरोना पर प्रहार : क्वारंटाइन के लिए 31 भवन व होटलों के मिले नि:शुल्क सहयोग

locationजोधपुरPublished: Mar 28, 2020 06:19:54 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

जिला कलक्टर व जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रकाश राजपुरोहित ने कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित स्थिति से निपटने के लिए जोधपुर शहर में क्वारंटाइन सेंटर स्थापित करने की आवश्यकता पर 31 भवनों व होटल के मालिकों द्वारा नि:शुल्क सहयोग के लिए प्रशासन को स्वैच्छा से उपलब्ध करवाने की सहमति प्रदान की है।

31 hotels and buildings will be used as home quarantine

कोरोना पर प्रहार : क्वारंटाइन के लिए 31 भवन व होटलों के मिले नि:शुल्क सहयोग

जोधपुर. जिला कलक्टर व जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रकाश राजपुरोहित ने कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित स्थिति से निपटने के लिए जोधपुर शहर में क्वारंटाइन सेंटर स्थापित करने की आवश्यकता पर 31 भवनों व होटल के मालिकों द्वारा नि:शुल्क सहयोग के लिए प्रशासन को स्वैच्छा से उपलब्ध करवाने की सहमति प्रदान की है।
इन भवनों पर पानी, बिजली, बेड, बिस्तर व अन्य सुविधाओं के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। अवाप्त किए गए भवनों व होटलो में 9 मील नागौर रोड पर हवेली रिसोर्ट में लगभग 10 कमरें, मण्डोर थाने के पास देवगढ मेरीज पैलेस में 39 कमरे, रातानाडा में माहेश्वरी सभा भवन में 64 कमरे, पाल बाई पास कस्तुरी ऑरचिड में 46, विनायक मैरिज पैलेस 24 कमरे, डीपीएस चौराहे के आगे बाडमेर रोड स्थित खेतेश्वर वाटिका में 20 कमरे शामिल हैं।
डीपीएस चौराहा स्थित शेरगढ रावल में 18 कमरे, चौपासनी बाइपास रोड स्थित लहरिया रिसोर्ट में 54 कमरे, एम्पायर ग्रीन में 19 कमरे, एम्पायर रिसोर्ट में 20 कमरे, केटीआर रिसोर्ट में 8 कमरे, वीतराग सिटी के पास डीपीएस चौराहा होटल आरूण्या रॉयल में 32 कमरे, इन्द्रपथ, जैसलमेर रोड बाइपास डाली बाई मंदिर के पास अमृतम पैलेस में 51 कमरे क्वारंटाइन के लिए मिले हैं। डीपीएस चौराहा स्थित मोतीमहल, इण्डिया ग्रीन में 22 कमरे, जैसलमेर रोड बाइपास स्थित गढ गोविन्द में 52 कमरे, फिल्टर हाउस के सामने चौपासनी रोड स्थित फनवल्र्ड में 40 कमरे, होटल बद्री पैलेस में 36 कमरे, निराली ढाणी में 36 कमरे, कुबेरगढ में 22 कमरे, डीपीएस चौराहा स्थित विले पार्ले में 20 कमरे, भादू मार्केट पाल रोड स्थित रॉयल रिसोर्ट में 20 कमरे, डालीबाई मंदिर के पास गीता गार्डन में 20 कमरे, जोधपुर रिसोर्ट गार्डन में 15 कमरों की सहमति दी गई है।
फिल्टर हाउस के सामने चौपासनी रोड स्थित शाहीबाग में 38 कमरे, सरदारपुरा में सिंघवी भाइपा भवन में 41 कमरे, कायलाना रोड पर लेक व्यू होटल में 68 कमरे, सरदारपुरा स्थित ओसवाल सिंह सभा में 18 कमरे, अरिहंत आदिता के पास गंगाणा बाइपास बोरानाडा में जोधपुर क्लब तथा नन्दनवन नगर प्रथम पुलिया चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में 27 कमरों में वेनलेस सेंटर बनवाए जाएंगे।
सरकारी भवन में बनेंगे नए क्वारंटाइन सेंटर
जोधपुर जिला कलक्टर व जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रकाश राजपुरोहित ने राजस्थान एपीडेमिक डिजीज एक्ट की धारा 2 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2052 की धारा 65 के तहत विभिन्न भवनों को अवाप्त कर अधिकारियों को क्वारंटाइन वेलनेस सेंटर के प्रभारी एवं सह प्रभारी नियुक्त किए हैं। न्यू पाली रोड स्थित आफरी छात्रावास में लगभग 30 कमरें, काजरी कैम्पस आफरी गेस्ट हाउस में 20 कमरे, काजरी छात्रावास में 31 कमरे, पुलिस विश्वविद्यालय के पुराना भवन पुलिस लाइन दईजर में 96 कमरे, मण्डोर स्थित कृषि विश्वविद्यालय गेस्ट हाऊस में 32 कमरे व एससीएम रिपा में 34 कमरें क्वारंटाइन वेलनेस सेंटर होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो