scriptपढि़ए : दो भाईयों ने ऐसा क्या किया कि पूरा गांव दे रहा शाबासी | 50 thousand found in a bag on the road, returned honesty | Patrika News

पढि़ए : दो भाईयों ने ऐसा क्या किया कि पूरा गांव दे रहा शाबासी

locationजोधपुरPublished: Oct 24, 2020 07:39:52 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

सड़क पर थैले में मिले 50 हजार, लौटा कर दिया ईमानदारी का परिचय

पढि़ए : दो भाईयों ने ऐसा क्या किया कि पूरा गांव दे रहा शाबासी

पढि़ए : दो भाईयों ने ऐसा क्या किया कि पूरा गांव दे रहा शाबासी

देचू (जोधपुर) . सहकारी समिति कुशलावा के आगे एक थैले में कागजात व नकदी राशि एक युवक को मिली जिसको मालिक के आधार कार्ड व अन्य कागजाद होने पर उसको दूरभाष पर सूचना देकर ग्रामीणों की मौजूदगी में पैसे वापस किए गए।सहकारी समिति कुशलावा के आगे एक काले कलर का थैला श्यामलाल खीचड़ व महिपाल विश्नोई को पड़ा मिला। जिसको खोलकर देखा तो 50 हजार व आवश्यक कागजात मिले। जिस पर थैले के मालिक भैइयों की ढाणी निवासी हिफजूद रहमान को दुकान बुलाकर ग्रामीणों की मौजूदगी में नकदी राशि व थैला वापस कर दोनों भाईयों ने ईमानदारी का परिचय दिया। इस दौरान धाराबागा पुराण सरपंच अब्दुल जलील,बाबूराम,पपूराम,सुण्डाराम,भजन मांजू,भागीरथ,डॉ.राज खारा,राकेश लोल सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

भजनों से रिझाया भगवान को
धुंधाड़ा (जोधपुर). कस्बे के बाहर धुंधाड़ा से रोहिचा खुर्द जाने वाले मार्ग पर स्थित बालाजी मंदिर पर एक शाम बालाजी के नाम भक्तिसंध्या का आयोजन शुक्रवार रात्री को किया गया। कार्यक्रम के आयोजक व भामाशाह रूपचंद मेवाराम सोनी ने बताया कि भक्तिसंध्या की शुरूआत भजन गायक देवाराम पटेल व पारस टेलर ने गणपति वंदना से की। उसके पश्चात एक से बढकर एक बालाजी, अम्बे माता, भगवान शिव के भजनों की शानदार प्रस्तुति देकर श्रद्धालुओं को रात भर भक्तिरस मे डुबने पर मजबुर कर दिया। कार्यक्रम के समापन अवसर पर मंगलआरती कर प्रसाद वितरण किया गया। इसी तरह कस्बे के वडेरागेट पर भी बालाजी के नाम पर भक्तिसंध्या का आयोजन किया गया तो घासियों के फलसे के अन्दर बाबा रामदेव मंदिर पर भी भक्मिय कार्यक्रम का हुआ। जिसमे भजन गायक हनुमानदास तंवर ने बाबा के भजन प्रस्तुत कर श्रद्धालुओं का झुमने पर मजबुर कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो