6 की कोरोना से मौत और 317 नए पॉजिटिव मिले


जोधपुर में संक्रमण तीव्रता से बढऩे की आशंका

जोधपुर में मौतों का आंकड़ा अधिकृत 6 सौ तक पहुंचा

17 दिन में 7292 मरीज संक्रमित और 90 से ज्यादा मौतें

By: Abhishek Bissa

Published: 17 Nov 2020, 10:53 PM IST

जोधपुर. जोधपुर में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही। शहर में मंगलवार को 317 कोरोना के नए मामले सामने आए और 6 की मौत हो गई। महात्मा गांधी अस्पताल-3, मथुरादास माथुर अस्पताल-2 और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान जोधपुर में 1 मौत हो गई। जोधपुर में अब तक 43852 मरीज संक्रमित और 595 से ज्यादा मौतें हुई हैं। वहीं बीते 17 दिन में 7292 मरीज संक्रमित हुए हैं और 90 से ज्यादा मौतें हुई हैं।
एमजीएच में महादेव मंदिर बेनान पीपाड़ सिटी निवासी मानी राम ( 68), पुलिस चौकी बत्ते सागर बागर चौक निवासी अमरसिंह (50 ) और बिलाड़ा निवासी कमला (75 ) का कोरोना से निधन हो गया। एमडीएम में भिखोराई नई भानियाना जोधपुर ग्रामीण क्षेत्र निवासी फातमा ( 61) व झालामंड निवासी धूलाराम ( 67) की भी मौत हो गई। एम्स जोधपुर में ब्रजमोहन टाक (72 ) की मौत हो गई।

कोरोना वायरस की दूसरी फेज की दस्तक मात्र से जोधपुर प्रशासन सतर्क हो गया है। शहर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढऩे की आशंका है। जिला क लक्टर इंन्द्रजीत सिंह ने आगामी दिनों में संक्रमण बढऩे की आशंका को देखते हुए चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार , जांच एव अन्य व्यवस्थाओं को माइक्रो मैनेजमेंट के साथ और बेहतर बनाने के लिए कहा है। अस्पतालों को सारी व्यवस्थाएं सुढृढ़ रखने को कहा है।

कलक्टर ने बैठक कर अस्पतालों में बैडस, आईसीयू बैड्स,वेंटिलेंटर्स, आक्सीजन सिलेंडर्स सहित अन्य संसाधनों का रिकार्ड अपडेट करने तथा इन सुविधाओं में विस्तार के लिए प्रस्ताव तैयार कर उच्च स्तर पर भेजने के निर्देश दिए। ताकि आवश्यकता पडऩे पर किसी तरह की कमी नही रहे। उन्होंने कहा कि डे केयर, कोविड केयर व क्रिटिकल केयर तीनों ही व्यवस्थाओं को और मजबूत किया जाए। जागरूकता कार्यक्रम भी चलाने को कहा। कलक्टर ने मंगलवार को एमजीएच व एमडीएम अस्पताल में कोविड - 19 की व्यवस्थाओं का गहन निरीक्षण कर उन्हें और बेहतर बनाने के लिए कहा। कलक्टर ने कहा कि कोविड के ऐसे मरीज जो किन्हीं कारणों से अस्पताल में भर्ती नही हो सकते, उनके लिए डे केयर सेंटर की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है।

Abhishek Bissa Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned