scriptईरान से आए 9 भारतीय स्वस्थ, एम्स ने दी छुट्टी, अब तक 55 लोगों में मिला वायरस | 9 indians from iran recovered from corona infection at jodhpur AIIMS | Patrika News

ईरान से आए 9 भारतीय स्वस्थ, एम्स ने दी छुट्टी, अब तक 55 लोगों में मिला वायरस

locationजोधपुरPublished: Apr 14, 2020 11:58:44 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन स्थित आर्मी वेलनेस कैंप में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद एम्स जोधपुर में भर्ती किए गए भारतीयों में से सोमवार को 9 जने स्वस्थ हो गए। एम्स ने उन्हें छुट्टी दे दी। अब उन्हें वापस जैसलमेर ले जाया जा रहा है। पिछले सप्ताह जोधपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित आर्मी वेलनेस सेंटर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव रोगी स्वस्थ हुआ।

9 indians from iran recovered from corona infection at jodhpur AIIMS

ईरान से आए 9 भारतीय स्वस्थ, एम्स ने दी छुट्टी, अब तक 55 लोगों में मिला वायरस

जोधपुर. जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन स्थित आर्मी वेलनेस कैंप में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद एम्स जोधपुर में भर्ती किए गए भारतीयों में से सोमवार को 9 जने स्वस्थ हो गए। एम्स ने उन्हें छुट्टी दे दी। अब उन्हें वापस जैसलमेर ले जाया जा रहा है। पिछले सप्ताह जोधपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित आर्मी वेलनेस सेंटर के एमडीएम अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव रोगी स्वस्थ हुआ। उसे भी छुट्टी दे दी गई। कुल मिलाकर ईरान से आए 10 भारतीय स्वस्थ होकर वापस अपने कैंप में लौट गए हैं। उधर सोमवार को जैसलमेर आर्मी कैंप के तीन और भारतीयों को कोरोना संक्रमण का अंदेशा है। कुल मिलाकर ईरान से आए 55 भारतीयों में अब तक कोरोना की पुष्टि हुई है। इसमें से 32 जैसलमेर आर्मी कैंप और 23 जने जोधपुर आर्मी कैंप के हैं।
दोनों ही स्थानों पर 1036 भारतीयों को क्वारेंटाइन के लिए लाया गया है। जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन में 15, 16 और 18 मार्च को तीन बैच में 484 भारतीय लाए गए थे। जोधपुर मिलिट्री स्टेशन में 25 और 29 मार्च को 552 भारतीय लाए गए थे। सभी लोगों को क्वारेंटाइन पीरियड समाप्त होने के बाद कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही इन्हें अपने अपने घर भेजा जाएगा।
दीवार फांदकर वेलनेस सेंटर से भागे तीन व्यक्ति
मंडोर थानान्तर्गत आंगणवा में मुख्यमंत्री जन आवासीय योजना में अस्थाई वेलनेस सेंटर के फ्लैट से बाहर निकलने के बाद तीन व्यक्ति दीवार फांदकर भाग निकले, लेकिन सेंटर के आस-पास के ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचित कर तीनों को पकड़वा दिया। थानाधिकारी दिलीप खदाव ने बताया कि गत दो अप्रेल को धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले तीन व्यक्तियों को संदेह के आधार पर क्वारंटाइन कराया गया था। इनमें से दो व्यक्ति मुम्बई में सांताक्रूज व एक व्यक्ति गीता भवन के पीछे सकीना कॉलोनी का है। जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद तीनों को क्वारंटाइन के लिए आंगणवा स्थित मुख्यमंत्री आवास योजना में संचालित हो रहे वेलनेस सेंटर के फ्लैट्स में भेज दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो