scriptफलोदी में एसीबी की कारवाई : आबकारी विभाग के पीओ व कांस्टेबल गिरफ्तार | ACB action in Phalodi: Excise Department's PO and constable arrested | Patrika News

फलोदी में एसीबी की कारवाई : आबकारी विभाग के पीओ व कांस्टेबल गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Oct 05, 2019 02:12:30 pm

Submitted by:

Mahesh

– ढाबे से जब्त डोडा पोस्त का मामला रफा-दफा करने की एवज में मांगे थे पचास हजार – आबकारी थाने की तलाशी में 6.46 लाख रुपए, 1 किलो डोडा पोस्त व हिसाब की डायरियां जब्तजोधपुर/फलोदी.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने सड़क किनारे ढाबे से जब्त डोडा पोस्त को खुर्द बुर्द करने की एवज में पचास हजार रुपए मांगने व बारह हजार रुपए रिश्वत लेते आबकारी थाना फलोदी के प्रहराधिकारी (पीओ) व कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। थाने की तलाशी लेने पर 6.46 लाख रुपए, 1 किलो डोडा पोस्त व हिसाब की डायरियां जब्त की गई ।

फलोदी. एसीबी की कार्रवाई

फलोदी. एसीबी की कार्रवाई

ब्यरो के उप महानिरीक्षक सवाई सिंह गोदारा ने बताया कि कोलू पाबूजी निवासी रावलसिंह की शिकायत पर आबकारी थाने के प्रहराधिकारी लक्ष्मण सिंह व कांस्टेबल श्रवण कुमार बिश्नोई को बारह हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। कोलू पाबूजी गांव निवासी रावल सिंह फलोदी में पंजाबी ढाबे पर नौकरी करता है तथा गत गुरुवार को आबकारी थाना फलोदी के प्रहराधिकारी लक्ष्मण सिंह व कांस्टेबल श्रवण कुमार ने ढाबे की तलाशी लेकर एक किलो डोडा पोस्त व मिक्सी पकड़ी थी। इस मामले को रिकॉर्ड पर न लेने व रफा-दफा करने की एवज में रावलसिंह से पचास हजार रुपए मांगे गए। जिसकी शिकायत परिवादी ने एसीबी से की। गोपनीय सत्यापन में पन्द्रह हजार रुपए लेना तय हुआ तीन हजार रुपए परिवादी से उसी समय से लिए गए थे तथा शेष बारह हजार रुपए देने के लिए परिवादी को शनिवार दोपहर बारह बजे बुलाया गया।
परिवादी दोपहर बारह बजे फलोदी में नागौर चौराहा पहुंच गया, जहां कांस्टेबल श्रवण कुमार बिश्नोई कार में आया तब परिवादी ने उसे बाहर हजार रुपए दे दिए, तभी एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र चौधरी ने वहां दबिश देकर कांस्टेबल श्रवण कुमार बिश्नोई को पकड़ लिया। बाद में एसीबी टीम फलोदी में आबकारी थाने पहुंची । जहां से प्रहराधिकारी लक्ष्मण सिंह को भी पकड लिया गया।
रिश्वत राशि सड़क पर फेंकी –
एसीबी टीम को देखते ही कांस्टेबल श्रवण बिश्नोई ने रिश्वत के बारह हजार रुपए सड़क पर फेंक दिए, जिन्हें गवाहों के समक्ष एसीबी ने बरामद किए।

हिसाब की डायरियां व 6.46 लाख रुपए जब्त –
एसीबी ने थाने के बैरिक की तलाशी ली । जहां से एक किलो डोडा पोस्त, 6.32 लाख रुपए व हिसाब की डायरियां जब्त की गई। प्रहराधिकारी की जामा तलाशी में 14430 रुपए मिले जिन्हें भी जब्त कर लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो