scriptमालिक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार | Accused of killing owner arrested | Patrika News

मालिक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Jul 27, 2021 01:23:09 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– एक्सकेवेटर मशीन ऑपरेटर की गोली से मालिक की हत्या प्रकरण- दोपहर तक पोस्टमार्टम न कराने पर अड़े रहे परिजन, फलोदी में पोस्टमार्टम कर शव परिजन को सौंपा

मालिक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

मालिक की हत्या का आरोपी गिरफ्तार

जोधपुर.
जिले के भोजासर थानान्तर्गत चांपासर गांव के पास भारत माला प्रोजेक्ट में देसी पिस्तौल की गोली से एक्सकेवेटर मशीन मालिक की हत्या के मामले में सोमवार दोपहर बाद पोस्टमार्टम कराया जा सका। भोजसर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी मशीन ऑपरेटर (चालक) को गिरफ्तार किया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (फलोदी) दीपक शर्मा ने बताया कि फलोदी में मालियों का बास निवासी जीवणराम पुत्र दुर्गाराम माली की गोली मारकर हत्या करने के संबंध में उसी की एक्सकेवेटर मशीन ऑपरेटर मुकेश गुर्जर के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया। पोस्टमार्टम के बाद आरोपी टोंक जिले में नेवाई निवासी मुकेश पुत्र रंगलाल गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। उससे हत्या के कारण के संबंध में पूछताछ की जा रही है। उससे वारदात में प्रयुक्त देसी पिस्तौल बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।
गौरतलब है कि रविवार को चांपासर गांव के पास भारत माला प्रोजेक्टर पर लगी एक्सकेवेटर मशीन की सर्विस करने के दौरान जीवणराम व चालक मुकेश गुर्जर में विवाद हो गया था। तब मुकेश ने गोली मारकर मालिक की हत्या कर दी थी। मशीन से गड्डा खोदकर शव गाड़ दिया था और कपड़े बदलकर भागने के प्रयास में था, लेकिन अन्य श्रमिकों ने उसे पकड़ लिया था।
एक्स-रे सुविधा न होने पर फलोदी लाया गया शव
चूंकि मृतक जीवणराम की हत्या गोली लगने से हुई थी। ऐसे में पोस्टमार्टम से पहले एक्स-रे कराना आवश्यक था, लेकिन बाप के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में एक्स-रे सुविधा न होने पर शव फलोदी के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी लाया गया। गतिरोध दूर होने पर शव फलोदी की मोर्चरी ले जाया गया।
हत्या का कारण जानने को पोस्टमार्टम न कराने पर अड़े
बाप में मोर्चरी के बाहर परिजन व माली समाज के लोग एकत्रित हो गए। वे हत्या का कारण का खुलासा करने व आरोपी को सामने लाने व हथियार लाने की जानकारी खुलासा करने की मांग पर अड़े रहे और धरने पर बैठ गए। पुलिस अधिकारियों ने समझाइश की। निष्पक्ष जांच का आश्वासन देने व काफी समझाइश के बाद दोपहर में सभी पोस्टमार्टम कराने को राजी हुए। तब कहीं जाकर दोपहर में पोस्टमार्टम हो सका। शाम को अंतिम संस्कार भी कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो