script

डेढ़ साल बाद हुई ‘गांव की पंचायत’

locationजोधपुरPublished: Sep 29, 2021 09:32:08 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– महिला जनप्रतिनिधि अपने बच्चे को लेकर पहुंची
– जिला परिषद के नए बोर्ड गठन के बाद पहली साधारण सभा
 

डेढ़ साल बाद हुई ‘गांव की पंचायत’

डेढ़ साल बाद हुई ‘गांव की पंचायत’


जोधपुर। जिला परिषद के नवनिर्वाचित सदन की पहली साधारण सभा बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला प्रमुख लीला मदेरणा की अध्यक्षता में हुई। मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ इन्द्रजीत यादव ने जिला प्रमुख व अन्य का स्वागत किया।
उप जिला प्रमुख विक्रमसिंह बिश्नोई, प्रधान व सभी जिला परिषद सदस्यों का भी स्वागत किया गया। करीब दो साल बाद जिला परिषद की बैठक हुई है। फरवरी 2020 के बाद से पिछले बोर्ड का कार्यकाल खत्म होने के बाद कोरम रिक्त था।
अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास राजपुरोहित ने बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से प्रस्तुत प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना तृतीय के तहत अपग्रेडेशन के लिए डीआरआपी, कंडीडेट रोड एवं प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना तृतीय के अंतर्गत शेष लम्बाई के लिए उन्नयन कार्यों के लिए प्रस्तावों को प्रस्तुत किया। इस पर सदन में विचार-विमर्श कर सर्व सहमति से सदन में अनुमोदन किया गया। जिला प्रमुख की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक में भी अनुमोदन किया गया। जिले के ग्रामीण क्षेत्र की घनी आबादी ,कृषि, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं वाले क्षेत्र (21 पंचायत समिति) में से चयनित 2330 किमी रूट एवं मेंजर लिंक रूट और इनमें से योजना के मापदंड अनुसार अपग्रेडेशन योग्य 997.15 किमी सडक़ों का अनुमोदन किया गया। बैठक में जिला परिषद सदस्य व प्रधान तथा एडीएम द्वितीय मुकेश कुमार कलाल तथा संबंधित अधिकारी गण उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो