agriculture university--ऑफलाइन होगी कृषि विवि की परीक्षाएं

- विवि से जुड़े तीनों महाविद्यालयों में 650 ही विद्यार्थी

- सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए होगी परीक्षा

- 11 जुलाई से शुरू होगी परीक्षाएं

By: Amit Dave

Published: 29 Jun 2020, 10:04 AM IST

जोधपुर।

जोधपुर कृषि विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले तीनों महाविद्यालयों में 11 जुलाई से परीक्षाएं शुरू होगी। विश्वविद्यालय से संबंद्ध जोधपुर, नागौर व सुमेरपुर तीनों महाविद्यालयों में कम छात्र संख्या होने के कारण विश्वविद्यालय ने परीक्षाएं ऑफलाइन कराने का निर्णय लिया है। जोधपुर सहित नागौर व सुमेरपुर केन्द्रों पर कुल 665 विद्यार्थी है, जिनकी ऑफलाइन परीक्षाएं होंगी।

---

सोशल डिस्टेंसिंग से होगी परीक्षा

परीक्षाएं सोशल डिस्टेंसिंग व कोविड की अन्य गाइडलाइन की पालना करवाते हुए आयोजित कराई जाएगी। परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाएगा। साथ ही, परीक्षार्थियों व शिक्षकगणों को मास्क व सेनेटाइजर का उपयोग सुनिश्चित किया जाएगा

--

अगस्त तक परिणाम घोषित

विश्वविद्यालय प्रशासन जुलाई माह में सभी कक्षाओं की परीक्षाएं पूरी कराने के एक माह बाद अगस्त के पहले सप्ताह में परिणाम घोषित कर देगा। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद अगस्त से प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। विवि के पुराने छात्रों के नई कक्षाओं में अगस्त के पहले सप्ताह में पंजीयन शुरू होगा। वहीं, कृषि विवि में प्रवेश के लिए जेट परीक्षा के परिणाम आने के बाद उत्तीर्ण छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा।

--

ऑनलाइन पाठ्यक्रम पूरा कराया

कोरोना के कारण मार्च में लॉकडाउन लगने के कारण विद्यार्थियों के विभिन्न सेमेस्टर्स की पढ़ाई बाधित न हो व पाठ्यक्रम समय पर पूरा हो, इसके लिए विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बीआर चौधरी के निर्देशानुसार सभी शिक्षकों ने सभी विषयों का ऑनलाइन पाठ्यकम पूरा कराया।

--

विवि के अंतर्गत आने वाले तीनों केन्द्रों पर कम छात्र संख्या होने के कारण विवि ने ऑफलाइन परीक्षा कराने का निर्णय किया है। इस संबंध में छात्रों को अवगत करा दिया है। साथ ही, विवि की वेबसाइट पर टाइम टेबल व परीक्षा संबंधित आवश्यक सूचना अपलोड कर दी गई है।

डॉ एमएल मेहरिया, जनसंपर्क अधिकारी

कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर

Amit Dave Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned