scriptएमबीए की परीक्षा देने पहुंची एक और छात्रा कोरोना पॉजिटिव, शिक्षकों में भी डर, प्रश्न पत्र बांटने के बाद बाहर आकर बैठे | Another student Corona positive reached the MBA examination | Patrika News

एमबीए की परीक्षा देने पहुंची एक और छात्रा कोरोना पॉजिटिव, शिक्षकों में भी डर, प्रश्न पत्र बांटने के बाद बाहर आकर बैठे

locationजोधपुरPublished: Sep 19, 2020 10:30:50 am

– जेएनवीयू की परीक्षाएं शुरू- पहले दिन एमबीए की परीक्षा में 56 में से 2 छात्राएं कोरोना होने के कारण शामिल नहीं- सोमानी कॉलेज ने 420 विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र आवंटित करने पर जताया एतराज

 एमबीए की परीक्षा देने पहुंची एक और छात्रा कोरोना पॉजिटिव, शिक्षकों में भी डर, प्रश्न पत्र बांटने के बाद बाहर आकर बैठे

एमबीए की परीक्षा देने पहुंची एक और छात्रा कोरोना पॉजिटिव, शिक्षकों में भी डर, प्रश्न पत्र बांटने के बाद बाहर आकर बैठे

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की स्नातक व स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं शुक्रवार से शुरू हो गई। पहले दिन एमबीए की परीक्षा थी।

मैनेजमेंट विभाग में बुधवार को एमबीए की सेमिनार परीक्षा देने वाली एक और छात्रा कोरोना पॉजिटिव मिली। इस पर उसे शुक्रवार को लिखित परीक्षा देने से रोक दिया गया। इससे पहले एक छात्रा ने घर से कोरोना पॉजिटिव बताने के बाद भी विवि प्रशासन ने सेमिनार में भाग लेने के लिए नहीं टोका था। दो कोरोना रोगियों के बीच दो दिन पहले सेमिनार परीक्षा देने का खौफ शुक्रवार को छात्रों में साफ नजर आ रहा था। एमबीए (एसएफ) में ५६ विद्यार्थी है। दो कोरोना छात्रा को छोडक़र शेष सभी विद्यार्थी दोपहर १२ से २ बजे की पारी में सेनापति भवन के सामने स्थित मैनेजमेंट विभाग में परीक्षा देने पहुंचे।
रोल नम्बर लिखकर लाए शिक्षक, कॉपी देकर बाहर बैठ गए
एमबीए की परीक्षा शुरू होने से पहले परीक्षा केंद्र पर ड्यूटी पर तैनात वीक्षक शिक्षक उत्तर-पुस्तिका पर रोल नम्बर स्वयं ही लिखकर लाए और छात्रों की टेबल पर रख दी। परीक्षा शुरू होते ही वे बाहर जाकर बैठ गए। हर १५-२० मिनट बाद वे अंदर आकर एक चक्कर लगाकर बाहर जाकर बैठ जाते। वीक्षकों में कोरोना का डर साफ नजर आ रहा था। शनिवार से सीमैट की परीक्षाएं शुरू होगी। विवि की बड़ी परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो रही है जिसमें हजारों छात्र बैठेंगे।
सोमानी कॉलेज ने कहा, 420की बजाय 225 की व्यवस्था
जेएनवीयू ने ४२० विद्यार्थियों को सोमानी कॉलेज परीक्षा केंद्र आवंटित किया है। कॉलेज ने शुक्रवार को विवि प्रशासन को एक पत्र लिखकर इतने परीक्षार्थियों के साथ सोशियल डिस्टेंसिंग रखते हुए परीक्षा करवाने पर असमर्थता जताई। कॉलेज ने कहा कि वे दो गज दूरी रखते हुए २२५ विद्यार्थियों की ही परीक्षा करवा सकते हैं। कॉलेज ने लिखा कि कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं होने पर प्रशासन द्वारा की गई किसी भी कार्यवाही के लिए विवि प्रशासन ही जिम्मेदार रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो