scriptकेबीसी में पूछा- परमवीर मेजर शैतान सिंह से जुड़ा सवाल | Asked in KBC- Question related to Paramveer Major Shaitan Singh | Patrika News

केबीसी में पूछा- परमवीर मेजर शैतान सिंह से जुड़ा सवाल

locationजोधपुरPublished: Nov 27, 2020 10:50:09 am

Submitted by:

pawan pareek

बेलवा (जोधपुर). टेलीविजन शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 में बुधवार को अभिनेता अमिताभ बच्चन ने परमवीर मेजर शैतान सिंह से जुड़ा एक सवाल पूछा।

केबीसी में पूछा- परमवीर' मेजर शैतानसिंह से जुड़ा सवाल

केबीसी में पूछा- परमवीर’ मेजर शैतानसिंह से जुड़ा सवाल

बेलवा (जोधपुर). टेलीविजन शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12 में बुधवार को अभिनेता अमिताभ बच्चन ने परमवीर मेजर शैतान सिंह से जुड़ा एक सवाल पूछा।

हॉट सीट पर बैठी छत्तीसगढ़ के बस्तर की रहने वाली अनूपा दास को 1 करोड़ की ईनामी राशि का प्रश्न किया। बच्चन ने पूछा- 18 नवंबर 1962 को लद्दाख के रेजांग ला में उनकी बहादुरी के लिए किन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था।
जिसके उत्तर विकल्प में मेजर धन सिंह थापा, लेफ्टनंट कर्नल अर्देशिर तारापोर, सुबेदार जोगिंदर सिंह व मेजर शैतान सिंह का नाम प्रदर्शित किया। अनूपा दास ने एक करोड़ के सवाल के लिए 50-50 लाइफ लाइन का प्रयोग किया, जिसमें से दो गलत जवाब को हटा दिया और अनुपा ने सही जवाब मेजर शैतान सिंह देने के साथ ही एक करोड़ जीत लिए।
”रेजांग ला” के हीरो परमवीर मेजर

परमवीर मेजर शैतान सिंह भाटी का जन्म 1 दिसम्बर 1924 को जोधपुर जिले के बाणासर (वर्तमान शैतानसिंह नगर) गांव में हुआ था। वे 1962 के भारत-चीन युद्ध में अपने वतन के लिए अंतिम सांस तक लड़ते हुए शहीद हो गये।भारत सरकार ने वर्ष 1963 में उन्हें मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो