scriptAstro News: Saturn is changing zodiac, know what will be the effect | Astro News: शनि बदल रहे राशि, जानिए क्या होगा असर | Patrika News

Astro News: शनि बदल रहे राशि, जानिए क्या होगा असर

ज्योतिष में ग्रहों के न्यायाधीपति माने जाने वाले शनिदेव राशि बदल रहे हैं। आगामी 29 अप्रेल को Saturn (शनिदेव) कुंभ (Aquarius) राशि में आ जाएंगे। शनि कुंभ राशि के स्वामी हैं। शनि के राशि परिवर्तन का असर ज्योतिष के हिसाब से हर राशि पर पड़ेगा। कुछ राशि के जातकों को राहत मिलेगी तो कुछ राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या व साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी।

जोधपुर

Published: April 24, 2022 07:36:33 pm

जोधपुर.शनि देव अब तीन दशक बाद 29 अप्रेल को कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। ज्योतिष में मान्यता है कि शनि राशि परिवर्तन करता है तो सभी राशियों के जातक पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। जिन लोगों की कुंडली में शनि देव शुभ भाव में होते हैं, उन पर शनि देव बहुत कृपालु रहते हैं। वहीं जिन लोगों की कुंडली में शनि गलत भाव में स्थित है, उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में 29 अप्रेल को शनि के राशि परिवर्तन के बाद तीन राशियों पर शनि देव की विशेष कृपा रहेगी।
Astro News: शनि बदल रहे राशि, जानिए क्या होगा असर
Astro News: शनि बदल रहे राशि, जानिए क्या होगा असर
30 साल में फिर से अपनी ही राशि में शनि ग्रह करीब ढाई साल तक एक ही राशि में रहता है। इस तरह तकरीबन 30 साल में फिर से अपनी ही राशि में आ जाता है। शनि देव मकर और कुंभ राशि के स्वामी हैं। अभी तक ये मकर राशि में थे और अब 29 तारीख से कुंभ में आ जाएंगे। जिससे साढ़ेसाती और ढय्या की स्थिति बदलेगी।
शनि का दुर्लभ संयोग

अप्रेल में पांच शनिवार होने के साथ ही शनि का राशि परिवर्तन होगा। इसके अगले दिन शनैश्चरी अमावस्या पर ये महीना खत्म हो रहा है। ऐसा दुर्लभ संयोग पिछले सौ सालों में नहीं बना। शनि का ये योग सभी के लिए शुभ रहेगा। इस ग्रह की चाल में बदलाव का असर सभी राशियों पर रहेगा। इसके अगले दिन अमावस्या पर शनि देव से जुड़े उपाय करने से साढ़ेसाती और ढय्या में राहत मिलेगी। शनैश्चरी अमावस्या पर आंशिक सूर्य ग्रहण भी होगा। लेकिन भारत में नहीं दिखने से इसका धार्मिक महत्व नहीं रहेगा।
राशि परिवर्तन खोलेगा तरक्की के मार्ग

ग्रहों के न्यायाधीश कर्मफल दाता शनिदेव जब-जब कुंभ राशि में होते हैं तब हम सभी के लिए कुछ न कुछ नया कार्य अवश्य होता है। एक बार फिर शनि कुंभ राशि में आ रहे हैं और दुनिया में महत्वपूर्ण घटना घटित होगी। जिसका लाभ सभी को मिलेगा। इस बार शनि देव कोई बड़ी बीमारी का इलाज देंगे। मेडिकल क्षेत्र में नए-नए आविष्कार होंगे और लाइलाज बीमारियों का इलाज मिलेगा। डिजिटल संचार तकनीकी क्षेत्र में कोई नई क्रांति की संभावना। भारत के लिए कुंभ राशि का शनि महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। शनि पिछली बार कुंभ राशि में थे। तब सेलफोन भारत में लॉन्च हुआ था। उसके साथ ही वाईफाई और ब्रॉडबैंड की सेवाएं भी शुरू हुई थी।
कर्क और वृश्चिक राशि पर रहेगी ढैय्या

शनि के राशि परिवर्तन के साथ ही कर्क और वृश्चिक राशि वालों पर शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी। जिसकी वजह से इन राशियों के लोगों को कड़ी मेहनत करनी होगी। शारीरिक परेशानियां भी बढ़ सकती हैं। ज्याेतिष अनीष व्यास के अनुसार शनि के कुंभ में आने से मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी। जिससे इस राशि के लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। साढ़ेसाती की वजह से कामकाज में रुकावटें आ सकती हैं। एक्स्ट्रा मेहनत करनी पड़ेगी। दौड़-भाग ज्यादा होगी और उसका फायदा कम मिलेगा। शनि देव के कुंभ में आते ही धनु राशि से साढ़ेसाती खत्म हो जाएगी। वहीं, मकर राशि वालों पर इसका आखिरी चरण रहेगा। कुंभ राशि पर दूसरा और मीन राशि वाले लोगों पर साढ़ेसाती का पहला चरण शुरू होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.