scriptम्यूकरमाइकोसिस व ब्लैक फंगस पर जागरूकता वेबिनार 27 जून को | Awareness webinar on mucormycosis and black fungus on June 27 | Patrika News

म्यूकरमाइकोसिस व ब्लैक फंगस पर जागरूकता वेबिनार 27 जून को

locationजोधपुरPublished: Jun 17, 2021 05:32:48 pm

jnvu news
 

म्यूकरमाइकोसिस व ब्लैक फंगस पर जागरूकता वेबिनार 27 जून को

म्यूकरमाइकोसिस व ब्लैक फंगस पर जागरूकता वेबिनार 27 जून को

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के वनस्पति शास्त्र विभाग की ओर से 27 जून को ‘म्यूकरमाइकोसिस व ब्लैक फंगस का पोस्ट कोविड जटिलता’ विषय पर समाज में जागरूकता के लिए एक दिवसीय राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। गुरुवार को कुलपति प्रो पीसी त्रिवेदी ने वेबिनार के पोस्टर का विमोचन किया।
आयोजन सचिव डॉ. अल्केश टाक और समन्वयक डॉ. अशोक कुमार पटेल ने बताया कि म्यूकरमाइकोसिस एक समसामायिक विषय है। अत: जनमानस में जागरूकता लाने के उद्देश्य से इस वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। वेबिनार में एमडीएम अस्पताल के ईएनटी विशेषज्ञ डॉ. महेन्द्र चैहान, फिजिशियन डॉ रमेश जाखड़ और फंजाई विशेषज्ञ प्रो. प्रवीण गहलोत उद्बोधन देंगे।
वनस्पति शास्त्र विभागाध्यक्ष प्रो. एचआर डागला ने बताया कि कुलपति प्रो. प्रवीणचन्द्र त्रिवेदी के निर्देशानुसार वेबिनार का आयोजन समाज में ब्लैक फंगस से सम्बन्धित भ्रातिंया दूर करने और आम आदमी को इस बीमारी के प्रति जागरूक करने के लिए किया जा रहा है। संयोजक प्रो. प्रवीण गहलोत ने बताया कि ब्लैक फंगस की जीनोमिक स्तर पर पहचान करने के लिए डीएनए बारकोडिंग की नितांत आवश्यकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो